scriptनव वर्ष के दूसरे ही दिन बुध बदलेंगे चाल, तीन राशियों पर बरसेगा धन | Mercury Direct In Scorpio Vedic astrology Three Zodiac will Lucky horoscope margi budh effect start 2 january new year 2024 celestial transition | Patrika News

नव वर्ष के दूसरे ही दिन बुध बदलेंगे चाल, तीन राशियों पर बरसेगा धन

locationभोपालPublished: Dec 20, 2023 09:23:48 pm

Submitted by:

Pravin Pandey

Mercury Direct In Scorpio ज्योतिष के अनुसार हर ग्रह की स्थिति में बदलाव सभी प्राणियों पर गंभीर असर डालता है, खासतौर पर मनुष्य जाति पर। अब ग्रहों के राजकुमार नव वर्ष 2024 के दूसरे ही दिन वृश्चिक राशि में मार्गी होंगे। इसका तीन राशियों के लोगों को विशेष लाभ होगा और इनकी किस्मत का बंद ताला खुल जाएगा तो आइये जानते हैं वृश्चिक राशि में मार्गी बुध के कारण किन राशियों की किस्मत चमक उठेगी।

budh_ki_chal.jpg
बुध की चाल बदलने से 2024 में तीन राशियां निहाल होने वाली हैं
कब होंगे बुध मार्गी
ज्योतिष के अनुसार ग्रहों के राजकुमार नव वर्ष के दूसरे दिन ही अपनी चाल बदलेंगे। संचार, बुद्धि और विश्लेषणात्मक क्षमताओं को नियंत्रित करने वाले ग्रह बुध 2 जनवरी 2024 को वृश्चिक राशि में मार्गी हो जाएंगे। इसका तीन राशियों के लोगों को शुभ फल मिलेगा और उनके घर में सुख समृद्धि आएगी। आइये जानते हैं कौन हैं वो लकी राशियां
कन्या राशि
वृश्चिक राशि में मार्गी बुध कन्या राशि वालों के लिए अनेक शुभ परिणाम लेकर आएं हैं। इससे कन्या राशि वालों की व्यावसायिक चुनौतियों का समाधान होगा और व्यापार में ये स्थिरता प्राप्त करेंगे। बुध के शुभ प्रभाव से कन्या राशि के विद्यार्थी उन्नति करेंगे। इस समय संतान पक्ष से आपको सकारात्मक समाचार मिल सकता है। स्वास्थ्य अच्छा रहने से वित्तीय समस्याएं धीरे-धीरे खत्म होने लगेंगी। यह खगोलीय परिवर्तन कन्या राशि वालों के लिए बेहद शुभ है। इस समय कन्या राशि वालों की मुश्किलें खत्म होने लगेंगी और शिक्षा और व्यावसायिक उद्यमों में नए अवसर प्राप्त होने लगेंगे । इस समय आपका पारिवारिक जीवन सुखमय और स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। आप आत्मविश्वास से भरे और आशावादी रहेंगे।
ये भी पढ़ेंः Shani Dev 2024 : इन 4 राशि वालों के लिए बहुत ही शुभ है आने वाला साल, बदल जाएगी जिंदगी


वृश्चिक राशि
वृश्चिक राशि में ही बुध मार्गी हो रहे हैं। इसके कारण सबसे अधिक प्रभाव इसी राशि के लोगों पर होगा। वृश्चिक राशि के लोगों को इससे सकारात्मकता परिणाम मिलेगा। बुध के शुभ प्रभाव से वृश्चिक राशि वालों के व्यावसायिक उद्यम फलने-फूलने लगेंगे, जिससे समाज में पहचान और सम्मान बढ़ेगा। हालांकि इस समय आपको स्वास्थ्य पर ध्यान देना होगा। इस समय छोटे भाई-बहनों के साथ क्वालिटी टाइम बिताने का मौका मिलेगा। इससे पारिवारिक रिश्ते मजबूत होंगे। बुध के प्रभाव से उत्पादकता में तेजी आएगी, इससे लंबित कार्यों में तेजी आएगी। मार्गी बुध के कारण इस समय वृश्चिक राशि के लोग कई उपलब्धियां और समाज में पद प्रतिष्ठा हासिल करेंगे। इस समय लंबित कार्य पूरे होंगे।

मकर राशि
2 जनवरी को वृश्चिक राशि में बुध का मार्गी होना मकर राशि वालों के लिए अनुकूल परिणाम लेकर आएगा। इससे व्यावसायिक चुनौतियां खत्म होंगी, मकर राशि वालों को सुख समृद्धि मिलेगी। जो लोग व्यापार से जुड़े हैं, उन्हें जबर्दस्त लाभ होगा। नौकरीपेशा हैं तो वरिष्ठों और सहकर्मियों का सहयोग मिलेगा। आप नौकरीपेशा हैं तो मकर राशि वालों के लिए करियर महत्वपूर्ण पद, नए अवसर आदि मिलेंगे। इस समय परिवार के साथ पिकनिक का योग बन सकता है, सैर-सपाटे पर जा सकते हैं। इससे घरेलू जीवन में मिठास बढ़ेगी। वैवाहिक जीवन आनंदमय रहेगा। पति-पत्नी में सामंज्सय रहेगा। इस समय मकर राशि वालों के लिए पेशेवर सफलता, वित्तीय समृद्धि और खुशी के पारिवारिक क्षणों का सामंजस्यपूर्ण का संकेत है।

ट्रेंडिंग वीडियो