scriptraksha bandhan 2021 what is shobhan yog | Raksha Bandhan 2021 : शोभन योग क्या है | Patrika News

Raksha Bandhan 2021 : शोभन योग क्या है

Raksha Bandhan 2021 Raksha Bandhan 2021 Auspicious Yog Shobhan Yog Auspicious Yog In Kundli Shobhan Yog In Kundli

 

Published: August 22, 2021 07:48:07 am

दैनिक जीवन में हमें कई ऐसी महिला या पुरुष मिलते हैं जिन्हें देखते ही प्राय: सम्मोहित से हो जाते हैं. वे बेहद आकर्षक होते हैं. ज्योतिष के अनुसार ये दरअसल एक विशेष योग का कमाल है. ज्योतिष में जो 27 योग होते हैं जिनमें शोभन योग भी शामिल है. इसके कारण खासतौर पर मनमोहक छवि प्राप्त होती है.

raksha bandhan 2021 what is shobhan yog
raksha bandhan 2021 what is shobhan yog

ज्योतिषीय योगों का हमारे जीवन से गहरा संबंध है. ज्योतिषाचार्य पंडित नरेंद्र नागर बताते हैं कि इनमें से कुछ शुभ योग होते हैं और कुछ अशुभ. शोभन योग शुभ योग है जिनके स्वामी शुक्र देव हैं. यही वजह है कि शोभन योग में जिनका जन्म होता है वे बहुत सुंदर होते हैं.

Raksha Bandhan 2021 : राखी के दिन ऐसे सजाएं पूजा की थाली

इनका व्यक्तित्व बेहद प्रभावी होता है. ये सजने—संवरने में निपुण होते हैं. प्रसिद्ध बनने की चाहत भी रखते हैं. विख्यात बनने के लिए अलग से प्रयास करते रहते हैं. विशेष बात यह भी है कि शोभन योग में जन्मे जातक मातृभक्त होते हैं. माता के प्रति विशेष संवेदनशील रहते हैं.

Raksha Bandhan Shubh Muhurat 2021 रक्षा बंधन पर इस समय तक रहेगा राहुकाल, ये मुहूर्त हैं शुभ

इन लोगों को अपने जीवनसाथी से खासी संपत्ति प्राप्त होती है. भरपूर शारीरिक सुख भी मिलता है हालांकि इन्हें जीवनसाथी से मानसिक संताप भी प्राप्त होता है. कई बार ये गंभीर रोगों का शिकार हो जातेग हैं, इनकी संतान योग्यतानुसार उपलब्धि प्राप्त नहीं कर पाती.

शोभन योग की एक और विशेषता है. इस योग में प्रारंभ किए गए धार्मिक कार्यों का पूर्ण फल प्राप्त होता है. 22 अगस्त 2021 को सावन पूर्णिमा है और रक्षाबंधन का पर्व मनाया जा रहा है. इस दिन सुबह 10.33 बजे तक शोभन योग रहेगा. इस योग की शुभता का लाभ लेने के लिए शिवपूजा जरूर करें.

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

धन-संपत्ति के मामले में बेहद लकी माने जाते हैं इन बर्थ डेट वाले लोगशाहरुख खान को अपना बेटा मानने वाले दिलीप कुमार की 6800 करोड़ की संपत्ति पर अब इस शख्स का हैं अधिकारजब 57 की उम्र में सनी देओल ने मचाई सनसनी, 38 साल छोटी एक्ट्रेस के साथ किए थे बोल्ड सीनMaruti Alto हुई टॉप 5 की लिस्ट से बाहर! इस कार पर देश ने दिखाया भरोसा, कम कीमत में देती है 32Km का माइलेज़UP School News: छुट्टियाँ खत्म यूपी में 17 जनवरी से खुलेंगे स्कूल! मैनेजमेंट बच्चों को स्कूल आने के लिए नहीं कर सकता बाध्यअब वायरल फ्लू का रूप लेने लगा कोरोना, रिकवरी के दिन भी घटेइन 12 जिलों में पड़ने वाल...कोहरा, जारी हुआ यलो अलर्ट2022 का पहला ग्रहण 4 राशि वालों की जिंदगी में लाएगा बड़े बदलाव
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.