सपने में दिख जाए ये चीजें, रातोंरात बदल जाएगी किस्मत, होता हैं धन लाभ

  • स्वप्न शास्त्र की मानें तो कुछ सपने शुभ होते हैं और कुछ अशुभ कुछ चीजें ऐसी दिखती है जो बमा देती है हमारी किस्मत
  • सपनों में ये चीजें दिखने से होता हैं धन लाभ, बदल जाती है किस्मत

By: Pratibha Tripathi

Published: 20 Feb 2021, 07:51 PM IST

नई दिल्ली: सपनों को लेकर हमारे समाज में अलग अलग मान्यताएं हैं, कुछ लोग सपनों को जीवन से जोड़ कर देखते हैं तो कुछ लोग सपनों को महज सपना मानते हैं। पर इतना ज़रूर हैं सपने में होने वाली घटनाएं हमें वास्तविकता का अहसास कराती हैं। ऐसे सपने नीद से जागने के बाद भी हमारे ज़हन में अंकित रहते हैं। सपने भी बड़े अजीब होते हैं कई बार तो जिनकी हम कल्पना भी नहीं कर सकते हैं वह भी सपने में दिख जाता है। जानकार सपनों से धन लाभ और हानि के बारे में भी अनुमान लगा लेते हैं।

1- सपने में धन दिखना

सपने में धन दिखना काफी अच्छा माना जाता है। यदि कोई व्यक्ति अपने ख्वाब में रुपया पैसा या धन देखता है, या फिर किसी से पैसा रुपया या आभूषण लेते दिखाई देता है, सपने में रुपये की गड्डी देखता है या सपने में सिक्के नज़र आते हैं तो इनका मतलब यह निकाला जा सकता है कि आगामी दिनों में निश्चित ही धन लाभ होने का योग बन रहा है। ऐसे व्यक्ति को बिना परिश्रम के ढेर सारा धन मिलने वाला है।

2- सपने में फूलों का दिखना

स्वप्न शास्त्र में यह वर्णित है कि यदि किसी व्यक्ति को सफेद या लाल रंग के कमल का फूल सपने में दिखता है तो इसका मतलब होता है आने वाले समय में जातक को धनोपार्जन होने वाला है। जानकारों की माने तो जातक को चमेली, गुलमोहर, केतकी या केसर का फूल सपने में दिखे तो यह संकेत माना जा सकता है भविष्य में व्यक्ति को धन-संपत्ति की प्राप्ति हो सकती है।

3- सपने में जीवों का दिखना

किसी इंसान को सपने में सफेद गाय, सफेद सांप, सफेद घोड़ा, हाथी, कस्तूरी मृग, बैल या बिच्छू या फिर सर्प दिखते हैं तो इस तरह के सपने को शुभ और धन लाभ वाला माना जाता है। इस तरह के सपनों का दिखने का मतलब होता है, सपना देखने वाले को अचानक से धन लाभ होने वाला है।

4- मिट्टी के बर्तनों का नज़र आना

स्वप्न के बारे में जानने वालों की माने तो सपने में मिट्टी के बर्तन, कलश, पानी से भरा घड़ा अथवा सपने में खाली बर्तन दिखना शुभ संकेत माना जाता है। ऐसे सपने के विषय में बताया जाता है कि यह संकेत होता है शीघ्र धन संपत्ति मिलने का।

5- सपने में फलों का नज़र आना

जनकार बताते हैं यदि किसी व्यक्ति को सपने में फलदार पेड़ नज़र आये या आम का बगीचा, आंवला, अनार, सेब, नारियल जैसे फल सपने में दिखें या आपके हाथों में फल नज़र आये तो यह धन प्राप्ति का बड़ा संकेत माना जाता है। जनकार बताते हैं कि ऐसे सपने का आशय यह होता है कि आपके अमीर बनने के योग आने वाले हैं। अचानक ही धन लाभ हो सकता है।

Pratibha Tripathi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned