scriptshani sade sati most difficult face will start on kumbh zodiac soon | इस राशि के लोग हो जाएं सावधान, शुरू होने जा रहा है आप पर शनि साढ़े साती का सबसे कष्टदायी चरण | Patrika News

इस राशि के लोग हो जाएं सावधान, शुरू होने जा रहा है आप पर शनि साढ़े साती का सबसे कष्टदायी चरण

Shani Sade Sati: शनि साढ़े साती के तीन चरण होते हैं। पहले चरण को उदय चरण, दूसरे चरण को शिखर चरण तो तीसरे चरण को अस्त चरण कहा जाता है। इन तीनों चरणों में दूसरा चरण सबसे ज्यादा कष्टदायी माना जाता है। जानिए किस राशि पर ये चरण शुरू होने जा रहा है।

नई दिल्ली

Published: January 11, 2022 05:15:26 pm

Shani Sade Sati Second Phase: ज्योतिष शास्त्र अनुसार शनि देव न्याय के देवता माने जाते हैं। ये लोगों को उनके कर्मों के अनुसार फल देते हैं। जो व्यक्ति अच्छे कर्म करता है उसे अच्छे परिणाम तो जो बुरे कर्म करता है उसे बुरे परिणाम प्राप्त होते हैं। वर्तमान में शनि मकर राशि में गोचर कर रहे हैं। 29 अप्रैल से ये कुंभ राशि में गोचर करने लगेंगे। इस राशि में शनि के प्रवेश करते ही कुछ राशि वालों को शनि की दशा से मुक्ति मिल जाएगी तो वहीं कुछ लोगों पर शनि की दशा शुरू हो जाएगी। यहां आप जानेंगे किस राशि वालों पर शनि साढ़े साती का सबसे कष्टदायी चरण शुरू होगा।
shani_2.jpg
इस राशि के लोग हो जाएं सावधान, शुरू होने जा रहा है आप पर शनि साढ़े साती का सबसे कष्टदायी चरण
इस राशि पर शुरू होगा शनि साढ़े साती का दूसरा चरण: शनि साढ़े साती का सबसे कष्टदायी चरण कुंभ राशि वालों पर शुरू होने जा रहा है। ज्योतिष अनुसार इस चरण में कई प्रकार के कष्टों का सामना करना पड़ता है। कोई भी काम बन नहीं पाता। अपनों से धोखा मिलने के आसार रहते हैं। व्यक्ति आर्थिक, मानसिक और शारीरिक रूप से परेशान रहता है। इस चरण में दुर्घटना घटने के ज्यादा चांस रहते हैं। चारों तरफ से व्यक्ति परेशानियों से घिर जाता है। इसलिए इस दौरान बेहद ही सतर्कता बरतने की सलाह दी जाती है।
शनि 2022: 29 अप्रैल 2022 से जहां कुंभ राशि के लोगों पर शनि साढ़े साती का सबसे कष्टदायी चरण यानी दूसरा चरण शुरू होगा वहीं मकर वालों पर इसका आखिरी तो मीन वालों पर इसका पहला चरण शुरू हो जाएगा। इस दौरान धनु राशि के लोगों को शनि साढ़े साती से मुक्ति मिल जाएगी। वहीं कर्क और वृश्चिक राशि वालों पर शनि ढैय्या शुरू हो जाएगी तो मिथुन और तुला वालों को इससे मुक्ति मिल जाएगी।
ये बरतें सावधानी: शनि की दशा के दौरान किसी भी तरह के गलत काम न करें। किसी का अपमान न करें। रिस्क वाले कार्यों से बचें। वाद-विवाद से दूर रहें। वाहन सावधानी से चलाएं। यात्रा के दौरान सतर्क रहें। किसी पर आंख बंद करके भरोसा न करें।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

हार्दिक पांड्या ने चुनी ऑलटाइम IPL XI, रोहित शर्मा की जगह इसे बनाया कप्तानVIDEO: राजस्थान में 24 घंटे के भीतर बारिश का दौर शुरू, शनिवार को 16 जिलों में बारिश, 5 में ओलावृष्टिName Astrology: अपने लव पार्टनर के लिए बेहद लकी मानी जाती हैंधन-संपत्ति के मामले में बेहद लकी माने जाते हैं इन बर्थ डेट वाले लोग, देखें क्या आप भी हैं इनमें शामिलइन 4 राशि की लड़कियों के सबसे ज्यादा दीवाने माने जाते हैं लड़के, पति के दिल पर करती हैं राजप्रदेश में कल से छाएगा घना कोहरा और शीतलहर-जारी हुआ येलो अलर्टEye Donation- बेटी को जन्म दे, चल बसी मां, लेकिन जाते-जाते दो नेत्रहीनों को दे गई रोशनीयदि ये रत्न कर जाए सूट तो 30 दिनों के अंदर दिखा देता है अपना कमाल, इन राशियों के लिए सबसे शुभ

बड़ी खबरें

विश्व के सबसे लोकप्रिय नेता बने PM Modi, ग्लोबल सर्वे में बाइडेन और ट्रूडो जैसे दिग्गजों को पछाड़ाCorona Update: कोरोना ने बनाया नया रिकॉर्ड, 24 घंटे में 3 लाख 47 हजार नए केस, 2.51 लाख रिकवरदिल्ली में घटते कोरोना मामलों के बीच वीकेंड कर्फ्यू हटाने का फैसला, CM अरविन्द केजरीवाल ने उपराज्यपाल को भेजा पत्र50 साल से जल रही ‘अमर जवान ज्योति’ आज से इंडिया गेट पर नहीं, राष्ट्रीय युद्ध स्मारक पर जलेगीT20 World Cup: टीम इंडिया का पूरा शेड्यूल, जानें कब और किस टीम से होगा मुकाबलाUP Election 2022: राहलु और प्रियंका ने जारी किया कांग्रेस का घोषणा पत्र, युवाओं पर फोकसइंडिया गेट पर लगेगी नेता जी की मूर्ति, पीएम मोदी ने ट्वीट की तस्वीरUP Election 2022: पूर्वांचल में कितना और क्या गुल खिलाएगा अखिलेश का ब्राह्मण कार्ड
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.