scriptShukra rashi parivartan makar Venus arriving in friend saturn zodiac capricorn will brighten fortunes of people of 6 zodiac signs | मित्र की राशि में पहुंचे शुक्र 6 राशि वालों का चमकाएंगे भाग्य, हर काम में मिलेगी सफलता | Patrika News

मित्र की राशि में पहुंचे शुक्र 6 राशि वालों का चमकाएंगे भाग्य, हर काम में मिलेगी सफलता

locationभोपालPublished: Feb 12, 2024 10:25:45 pm

Submitted by:

Pravin Pandey

Shukra rashi parivartan makar सुख समृद्धि प्रताता शुक्र आज मित्र की राशि मकर में पहुंच गए, इसका 6 राशियों को बड़ा लाभ मिलेगा। इससे उनका भाग्य चमक जाएगा तो कुछ के लिए यह समय मिलाजुला है और जबकि कुछ के लिए चुनौतीपूर्ण तो आइये जानते हैं वे कौन राशियां हैं जिनको शुक्र राशि परिवर्तन का बड़ा लाभ होगा।

shukra_rashi_parivartan_labh.jpg
शुक्र राशि परिवर्तन का असर
इस समय हुआ शुक्र का राशि परिवर्तन
पंचांग के अनुसार शुक्र ग्रह ने 12 फरवरी को सुबह 4:41 बजे शनि की राशि मकर में प्रवेश कर लिया। सुंदरता, रिश्ते, प्रेम, विवाह, साझेदारी के कारक शुक्र के मकर राशि में प्रवेश का सभी राशियों पर गहरा असर पड़ने वाला है। शुक्र शनि के मित्र हैं इसलिए यह व्यक्ति के जीवन में वित्तीय लाभ और रोमांटिक जीवन में सुविधा प्रदान करेंगे। आइये जानते हैं और क्या बदलाव लाएंगे शुक्र

मेष राशि
आपकी राशि मेष है तो शुक्र का मकर राशि में प्रवेश आय की वृद्धि कराएगा। साथ ही मकर राशि वाले अपने करियर पर ध्यान देंगे। यह समय पेशेवर विकास और उन्नति के नए रास्ते खोल सकता है। जो लोग व्यवसाय से जुड़े हैं, उन्हें मकर राशि में शुक्र के राशि परिवर्तन का बड़ा लाभ मिलेगा। इस समय आपके व्यावसायिक साझेदार आपकी सफलता में योगदान देंगे। अगर आप अपनी आर्थिक स्थिति मजबूत करने में सफल होंगे। इस समय मेष राशि के लोग रिश्ते में व्यावहारिक विचार की भूमिका महसूस कर सकते हैं और संसाधनों के बारे में चर्चा करते नजर आ सकते हैं। व्यक्तिगत मोर्चे पर रिश्ते सकारात्मकता की ओर बढ़ते नजर आएंगे और आप अपने पार्टनर के साथ सामंजस्य बनाए रखने के प्रयासों में सफल होंगे। स्वास्थ्य और फिटनेस अच्छा रहेगा।
वृषभ राशि
आपकी राशि वृषभ है तो शुक्र का मकर राशि में प्रवेश आपको आध्यात्म की तरफ ले जाएगा। इस अवधि में करियर में प्रगति और पेशेवर जीवन में सफलता भी मिलेगी। मकर राशि वालों की अनुशासित और महत्वाकांक्षी ऊर्जा करियर में लक्ष्य को आगे बढ़ाने में मददगार होगी और संभावित रूप से पहचान-सफलता दिलाएगी। विदेश यात्रा का भी सौभाग्य प्राप्त हो सकता है। इससे व्यक्तिगत और व्यावसायिक विकास होने की उच्च संभावना है। मकर राशि के व्यापारियों को इस समय आकर्षक अवसर मिलेंगे। साथ ही नए उद्यम शुरू करने का मौका मिलेगा। वृषभ राशि में शुक्र का राशि परिवर्तन आर्थिक मामलों पर ध्यान केंद्रित कराएगा। व्यावहारिक वित्तीय निर्णय दीर्घकालिक वित्तीय सुरक्षा प्रदान करेगा। हालांकि इस समय आपके जीवन में कुछ परेशानियां भी आ सकती हैं। आपके पार्टनर के साथ आपकी बहस बढ़ने की आशंका है। स्वास्थ्य का ख्याल न रखने पर दिक्कत होगी। इस समय अपनी आंखों का विशेष ख्याल रखें।

कन्या राशि
आपकी राशि कन्या है तो शुक्र का राशि परिवर्तन कन्या राशि वालों के लिए आध्यात्मिकता की तरफ रूझान बढ़ा सकता है। साथ ही इन गतिविधियों से समृद्धि भी मिल सकती है। यह गोचर आपके लिए पेशेवर जीवन में अनुकूल परिणाम लेकर आने वाला है। विशेष तौर पर उन लोगों के लिए जो खुद अपना व्यवसाय संभाल रहे हैं। इसके अलावा यह समय नए व्यवसाय को शुरू करने के लिए शानदार साबित होगा। इसमें आपको वित्तीय लाभ भी मिलेगा। नौकरीपेशा लोगों को तरक्की मिल सकती है। कार्यक्षेत्र में वरिष्ठों से प्रशंसा भी मिल सकती है। आपके जीवन में सुख समृद्धि देखने को मिलेगी। यह समय निवेश के लिए भी अनुकूल संकेत दे रहा है जिससे भविष्य में वित्तीय लाभ होगा। रिश्तों के लिहाज से भी यह समय सकारात्मक रहने वाला है। आप सामंजस्यपूर्ण सुखद और अनुकूल समय का लाभ उठाएंगे जिससे साथी के साथ आपकी समझ में खुशियां बढ़ेगी। जो लोग पहले से ही शादीशुदा हैं वह अपने संतान के साथ आनंदमय रिश्ते का आनंद उठाएंगे। इस समय कन्या राशि के जातकों का फिटनेस स्तर अच्छा रहेगा।
तुला राशि
आपकी राशि तुला है तो मकर राशि में शुक्र का प्रवेश आराम में वृद्धि करेगा। शुक्र गोचर की यह अवधि कल्याण और संतुष्टि की समग्र भावना में वृद्धि करेगी। करियर आपके लिए अनुकूल रहेगा। कार्यक्षेत्र में उन्नति होगी और व्यवसाय में अच्छे परिणाम मिलेंगे। करियर में विकास के कई नए अवसर भी मिलेंगे। यह गोचर तुला राशि के जातकों के लिए रिश्ते में सामंजस्य और सहजता लेकर आने वाला है। स्वास्थ्य की बात करें तो शुक्र का मकर राशि में गोचर तुला राशि के जातकों के स्वास्थ्य के लिए अनुकूल संकेत दे रहा है। इस दौरान आपके जीवन में खुशी और संतुष्टि का प्रभाव बढ़ेगा।

मकर राशि
आपकी राशि मकर है तो शुक्र का राशि परिवर्तन करियर में सकारात्मक परिणाम दिलाएगा। करियर में वेतन वृद्धि, उन्नति और व्यावसायिक प्रयासों में सफलता इस समय मिलेगी। आपको काम से संबंधित यात्राएं भी करनी पड़ सकती हैं। इस दौरान आपके करियर में समग्र उन्नति में योगदान देने वाले लाभकारी परिणाम मिलेंगे। व्यवसायियों को प्रगति मिलेगी। यह समय जीवन में वित्तीय समृद्धि लेकर आएगा और इस गोचर के दौरान व्यवसाय में अच्छी प्रगति होगी। जीवनसाथी के साथ आपके रिश्ते सामंजस्य पूर्ण बने रहेंगे। इसके अलावा आपके घर का माहौल भी खुशनुमा बना रहेगा। इस अवधि में मकर राशि के जातक आध्यात्मिकता पर ज्यादा ध्यान केंद्रित करेंगे। शारीरिक जीवन शक्ति मजबूत रहेगी।

मीन राशि
आपकी राशि मीन है तो मकर राशि में शुक्र का प्रवेश मीन राशि वालों के लिए पेशेवर क्षेत्र में सकारात्मक विकास की संभावना लेकर आएगा। इस राशि के लोग लगन से काम करते नजर आएंगे और योग्यता- लचीलापन दिखाकर करियर में उल्लेखनीय सफलता प्राप्त करेंगे। इस राशि के व्यवसायी साझेदारों के साथ मजबूत और सकारात्मक रिश्ते विकसित कर पर्याप्त लाभ कमाएंगे। व्यवहारिक मानसिकता से निवेश करना अनुकूल साबित होगा, जिससे भविष्य में लाभ मिल सकता है। अगर आपने पूर्व में कोई निवेश किया है तो उसमें भी आपको लाभ मिलेगा। साझेदारों के साथ और सहयोग से लाभ कमाएंगे। हालांकि आप अपने दोस्तों रिश्तेदारों और साझेदारों के साथ बातचीत करते समय अपनी वाणी का विशेष ध्यान रखें। साथ ही ससुराल वालों को लेकर सावधान रहें। किसी भी स्वास्थ्य समस्या से बचने के लिए नियमित आधार पर चेकअप कराएं और उचित आहार लें।

ट्रेंडिंग वीडियो