घर में हमेशा होती है लड़ाई-झगड़ा तो करें ये खास उपाय, बनी रहेगी सुख शांति

घरों में होने वाले झगड़े से कई बार बसे-बसाए घर टूट जाते हैं।
एक और ग्रह क्लेश से मनमुटाव होता है तो तनाव भी रहता है।

By: Shaitan Prajapat

Updated: 09 Jan 2021, 08:53 AM IST

आज के समय अधिकतर घरों में ग्रह कलह या लड़ाई झगड़े होना आम बात हो गई है। घरों होने वाले यह इन झगड़ों के कारण कई बार बसे बसाए घर टूटने की कगार पर पहुंच गए है वहीं कुछ टूट भी गए है। छोटी मोटी नोंक झोंक होना भले परेशानी वाली है। वहीं ग्रह क्लेस से मनमुटाव होने से घर में तनाव का बना रहता है। ऐसे में यदि घर.परिवार का वातावरण अनुकूल नहीं हो, तब वह प्रत्येक सदस्य के जीवन को प्रभावित करता है। यदि आपके घर में किसी भी कारण से सुख शांति नहीं रह पा रही है। आज आपको कुछ खास उपाय बताने जा रह है जिससे घर में क्लेश खत्म हो जाएंगे और घर में सुख शांति बनी रहेगी।


- घर में प्रायः क्लेश रहता हो, तो घर में गेहूं केवल सोमवार या शनिवार को ही पिसवाएं। पिसवाने से पहले उसमें 100 ग्राम काले चने डाल दें। इस प्रकार का आटा खाने से धीरे.धीरे लड़ाई.झगड़े तथा घर में क्लेश खत्म हो जाएंगे।

- पति-पत्नी के बीच हमेशा झगड़ा होता रहता है तो शुद्ध स्फटिक से बने शिवलिंग की प्राण प्रतिष्ठा करवाकर अपने घर में स्थापित करें। 41 दिन तक नित्य शिवलिंग पर गंगा जल एवं बेल पत्र चढ़ाएं। उसके पश्चात् निम्न मंत्र का नित्य 5 माला जप करें। ऊँ नमः शिवशक्तिस्वरूपाय मम गृहे शांति कुरु कुरु स्वाहा।

- कर्पूर की रोज गुग्गल की गुरुवार को और गुड़. घी की तेरस, चौदस एवं अमावस्य को सुबह और शाम को धूप दें। सुगंधित वातावरण रखने से मन में शांति उत्पन्न होती है।

- वैवाहिक जीवन में कलह उत्पन्न हो रही हो तथा सारे प्रयत्न निष्फल हो रहे हों तो पत्नी पति की अनुकूलता के लिए श्रद्धा विश्वास पूर्वक भगवान शंकर एवं माता पार्वती का ध्यान करके सोमवार से निम्न मंत्र का एक माला जप करे। मंत्ररू ऊँ क्लीं त्र्यम्बकं यजामहे सुगन्धिं पतिवेदनम्। उर्वारुकमिव बन्धनादितो मुक्षीय मामृतात् क्ली ऊँ।

यह भी पढ़े :— शनिदेव को प्रसन्न करना है तो इस देव की करें पूजा

- रोजाना हनुमान चालीसा का पाठ करें। इसे घर से सभी तरह की नकारात्मक शक्तियां बाहर हो जाएगी और घर में सुख शांति स्थापित होगी।

- पति और पत्नी के बीच झगड़ा हो तो रात को सोते समय पति अपने सिरहाने सिंदूर तथा पत्नी कपूर रखे। सुबह उठ कर पत्नी कपूर को जला दे तथा पति सिंदूर को घर में कहीं भी गिरा दे। ऐसा करने से घर में लड़ाई-झगड़े समाप्त हो जाएंगे और घर में सुख.शांति बनी रहेगी।

- परिवार में सुख-शांति तथा समृद्धि के लिए प्रति दिन प्रथम रोटी के चार बराबर भाग करें। एक गाय कोए दूसरा काले कुत्ते को, तीसरा कौए को दें तथा चैथा भाग चैराहे पर रखें।

- घरेलू झगड़ा रोकने के लिए बुधवार को गणेश भगवान का उपाय करें। मंदिर में जाकर शुद्ध घी के मोतीचूर के लड्डू चढ़ा दें। चाहे तो लड्डू में चिरोंजीए तुलसी और चना मिलाकर चढ़ाएं। बाकी बचे प्रसाद को घर के सभी लोगो को खिलाएं इससे घर में कभी लड़ाई नहीं होगी।

- अशोक वृक्ष के सात पत्ते मंदिर में रख कर पूजा करें। जब वे मुरझाने लगें, तो नए पत्ते रख दें और पुराने को पीपल के नीचे रख आएं। इससे घर में सुख.शांति बनी रहेगी।

Show More
Shaitan Prajapat
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned