2018 का पहला सूर्य ग्रहण कल: 12 में से सिर्फ 4 राशि वालों की होगी बल्ले-बल्ले

Dilip chaturvedi

Publish: Feb, 15 2018 12:53:39 PM (IST)

Astrology and Spirituality
2018 का पहला सूर्य ग्रहण कल: 12 में से सिर्फ 4 राशि वालों की होगी बल्ले-बल्ले

2018 का पहला सूर्य ग्रहण कल: 12 में से सिर्फ 4 राशि वालों की होगी बल्ले-बल्ले...

भारतीय समयानुसार, साल 2018 का यह पहला सूर्य ग्रहण 15 फरवरी को रात 12 बजकर 25 मिनट पर शुरू होगा और 16 फरवरी की सुबह 4 बजे इसका मोक्ष होगा। ये सूर्य ग्रहण कुंभ राशि और धनिष्‍टा नक्षत्र में पड़ेगा। चूंकि ये सूर्य ग्रहण भारत में दिखाई नहीं देगा, इसलिए ज्योतिषियों की मानें, तो इसका ज्यादा असर भारत में देखने को नहीं मिलेगा। हालांकि, ग्रहण चाहे दिखाई दे या न दे, जीवन पर उसका असर पड़ता ही पड़ता है। ऐसे में यहां यह कहना सही होगा कि 12 राशि में से सिर्फ 4 राशि ही ऐसी है, जिनके जातकों की बल्ले-बल्ले होने वाली है। बाकी राशि वालों को संभलकर रहना होगा। बता दें कि इसके बाद अगला सूर्यग्रहण इसी साल 11 अगस्‍त को देखने को मिलेगा और वह ग्रहण भी भारत में नहीं दिखाई देगा।

गौरतलब है कि यह ग्रहण रात में होने के कारण भारतीय उपमहाद्वीप में दिखाई नहीं देगा। ज्योतिषियों के अनुसार, इस ग्रहण का असर प्रकृति, जीवों और राशियों पर पड़ेगा। विशेष रूप से चार राशि के लोगों के लिए किस्मत बदलने वाला होगा। राशियों पर ग्रहण का असर 16 फरवरी के बाद देखने को मिलेगा।

ग्रहण का समय-
यह सूर्य ग्रहण 15 फरवरी की रात 12 बजकर 25 मिनट पर शुरू होगा और अगले दिन 16 फरवरी की सुबह चार बजे ग्रहण का मोक्ष होगा।


इन चार राशि वालों की चमकेगी किस्मत...

मेष: मेषराशि वालों को लाभ होने के संकेत मिल रहे हैं, मान-सम्मान में वृद्धि होगी और अटके कामों में तेजी आएगी, सफलता कदम चूमेगी।

कन्या: आपके लिए आने वाला समय अच्छा होगा। सफलता मिलेगी और शत्रुओं पर विजय प्राप्त होगी। प्रमोशन हो सकता है, कोई बड़ी जिम्मेदारी मिल सकती है।

वृश्चिक: आपके लिए भी आने वाला समय सफलता दिलाने वाला रहेगा। आपको नौकरी के नए अवसर और कार्य में लाभ होने के योग हैं।

धनु: इस राशिवालों में इच्छाशक्ति बढऩे की उम्मीद है। यात्रा में लाभ होने के योग हैं। बॉस और अन्‍य उच्‍च अधिकारियों से प्रशंसा मिलेगी।

2018 में पड़ेंगे 3 सूर्य ग्रहण
15 फरवरी को पडऩे वाला साल सूर्य ग्रहण 2018 का पहला सूर्य ग्रहण है। इसके बाद 13 जुलाई को सूर्यग्रहण पड़ेगा। इसके बाद 11 अगस्त को भी सूर्य ग्रहण लगेगा, जो पूर्वी यूरोप, एशिया, नॉर्थ अमेरिका और आर्कटिक में दिखाई देगा।

1
Ad Block is Banned