scriptSurya rashi parivartan kumbh shani sury yuti Saturn Sun conjunction will give respect to Libra Aries Taurus promotion in career financial strength | एक महीने के लिए सूर्य और शनि आएंगे साथ, तीन राशियों की करेंगे हर इच्छा पूरी | Patrika News

एक महीने के लिए सूर्य और शनि आएंगे साथ, तीन राशियों की करेंगे हर इच्छा पूरी

locationभोपालPublished: Feb 12, 2024 12:46:32 pm

Submitted by:

Pravin Pandey

Surya rashi parivartan ज्योतिष में शत्रु समझे जाने वाले दो ग्रह सूर्य और शनि 13 फरवरी को साथ आ जाएंगे। इससे सभी राशियों के लोगों के जीवन में खलबली मचेगी, मगर इस उथलपुथल का तीन राशि के लोगों को बेहद लाभ होगा। सूर्य राशि परिवर्तन से कुंभ राशि में बन रही सूर्य शनि की जुगलबंदी इनकी हर इच्छा पूरी करेगी। आइये जानते हैं कौन हैं वे लकी राशियां..

rashiparivartan.jpg
सूर्य राशि परिवर्तन कुंभ राशि में तीन राशियों को होगा बड़ा फायदा
13 को सूर्य राशि परिवर्तन
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सूर्य नारायण शनि महाराज के पिता हैं और उग्र ग्रह हैं। साथ ही दोनों के संबंध अच्छे नहीं है। इसलिए सूर्य का शनि की राशि में आना अच्छा नहीं माना जाता। अभी शनि अपनी राशि कुंभ में अस्त अवस्था में हैं। इधर 13 फरवरी को दोपहर 3.31 बजे राशि परिवर्तन कर सूर्य भी कुंभ राशि में आ जाएंगे। इससे सूर्य शनि युति का निर्माण होगा, जिसका अलग-अलग राशियों पर अलग-अलग प्रभाव पड़ेगा। दोनों ग्रहों की खींचतान आपकी परीक्षा भी लेगी।

ज्योतिष के अनुसार सूर्य देव व्यक्ति के जीवन में आत्मविश्वास के कारक माने गए हैं और शनि ग्रह अनुशासन सिखाते हैं। इस समय जो लोग जीवन में अहंकार से बचकर अनुशासन में रहते हुए काम करेंगे, उनको सूर्य और शनि की जुगलबंदी लाभ देगी। बहरहाल आइये जानते हैं कुंभ राशि में सूर्य राशि परिवर्तन किन तीन राशियों के लोगों की किस्मत चमकाने वाला है...

मेष राशि
आपकी राशि मेष है तो सूर्य का कुंभ राशि में प्रवेश आपकी इच्छाओं को पूरा करेगा। संभावना है कि आप लोग निजी या पेशेवर जीवन में ऐसी किसी यात्रा की शुरुआत करें जो पूरी तरह से नई हो। मेष राशि वालों का छिपा हुआ हुनर भी सामने आ सकता है। सूर्य राशि परिवर्तन की अवधि में मेष राशि वालों को प्रमोशन मिलने के योग बनेंगे और आपके काम को सराहा जाएगा। इसके चलते आपकी वरिष्ठ लोग भी सराहना करेंगे। शनि-सूर्य की युति के दौरान अति आत्मविश्वासी होने से बचें, क्योंकि ऐसे में आप समस्याओं को आमंत्रण दे सकते हैं। इस रवैये की वजह से वरिष्ठों के साथ भी आपके संबंध बिगड़ सकते हैं जिससे हानि उठानी पड़ सकती है। इन सब परिस्थितियों की वजह से आर्थिक समस्याएं पैदा होने की संभावना है।
वृषभ राशि
सूर्य का कुंभ राशि में प्रवेश पेशेवर जीवन के लिए विशेष रूप से लाभदायक है। इस समय सूर्य वृषभ राशि वालों के लिए बेहद मजबूत रहेंगे, जिससे आप वृषभ राशि वालों को मजबूत करेंगे। सूर्य का राशि परिवर्तन वृषभ राशि वालों को करियर को बुलंदियों पर पहुंचाएगा। इससे आपका मान-सम्मान भी बढ़ेगा और कार्यक्षेत्र में आपकी छवि एक नेता के रूप में उभरेगी। आपका प्रमोशन लंबे समय से रूका है तो इस अवधि में पूरा हो जाएगा। आपकी टीम एक सदस्य के रूप में आपके महत्व को समझेगी। संभावना है कि इस समय आपको टीम का नेतृत्व करने का भी अवसर मिले। जो लोग सरकारी नौकरी करते हैं, उन्हें भी कुछ अच्छे लाभदायक मौके मिलेंगे। सूर्य का यह गोचर आपके आर्थिक जीवन के लिए अच्छा रहेगा और इसमें सुधार आएगा।
ये भी पढ़ेंः J अक्षर वालों से लगा बैठे हैं दिल तो जान लें ये बातें

तुला राशि
आपकी राशि तुला है तो सूर्य का राशि परिवर्तन सूर्य महाराज और शनि देव की युति के प्रभाव से तुला राशि वालों की क्रिएटिविटी में वृद्धि करेगा। रचनात्मकता को लेकर इनके आइडियाज और दृष्टिकोण में भी सुधार देखने को मिलेगा। सूर्य राशि परिवर्तन के एक महीने में आप दूसरों के साथ किस तरह से पेश आते हैं इस पर ध्यान देंगे तो सामाजिक और पेशेवर जीवन में आपको नेटवर्क के माध्यम से लाभ मिल सकता है। तुला राशि वाले इस समय अपने जीवन की कुछ बड़ी उपलब्धियां हासिल कर सकते हैं। यह समय आर्थिक लाभ होगा, वेतन में वृद्धि होगी या फिर बोनस मिल सकता है। जिन लोगों का अपना व्यापार है, वो बिजनेस में अच्छा प्रदर्शन करेगा। वहीं, अगर आपका व्यापार आयात-निर्यात से जुड़ा है तो सूर्य-शनि की युति आपके लिए फलदायी साबित होगी।

ट्रेंडिंग वीडियो