मंगलवार को बजरंगबली को इन मंत्रों से करें प्रसन्न, एक झटके में पूर्ण हो जाएंगी सभी मनोकामनाएं

मंगलवार का दिन हनुमान जी को समर्पित है। ऐसी मान्यता है कि आप इस दिन पूजा नहीं कर पाते हैं और सच्चे मन से सिर्फ भगवान को याद कर लें तो आपको पूरा फल प्राप्त होता है.....

By: भूप सिंह

Published: 19 Jan 2021, 11:36 AM IST

मंगलवार का दिन हनुमान जी को समर्पित है। ऐसी मान्यता है कि आप इस दिन पूजा नहीं कर पाते हैं और सच्चे मन से सिर्फ भगवान को याद कर लें तो आपको पूरा फल प्राप्त होता है। तंत्रशास्त्र में कुछ ऐसे मंत्रों के बारे में बताया गया है जिनका जाप करने से मनुष्य की सभी मनोकामनाएं पूर्ण हो जाती हैं। आइए इन मंत्रों के बारे में जानें।

सफलता के लिए इस मंत्र का जाप करें
अगर आपको आपके कार्य में, नौकरी में या व्यवसाय में काफी मेहनत करने के बाद भी मुनाफा नहीं हो रहा है तो मंगलवार के दिन आप ‘ऊं नमो भगवते पंचवदनाय ऊर्ध्वमुखाय हयग्रीवाय रूं रूं रूं रूं रूं रुद्रमूर्तये सकलजन वशकराय स्वाहा। का जाप करना चाहिए। इससे हनुमान जी प्रसन्न होते हैं और साधक के जीवन में सुख-समृद्धि आती है। इस मंत्र का जाप आप अपनी श्रद्धा के अनुसार, 11, 21 या 108 बार कर सकते हैं।

विरोधियों से हैं परेशान तो करे इस मंत्र का जाप
तंत्र शास्त्र में ऐसा कहा गया है कि अगर कोई व्यक्ति आपको बार-बार परेशान कर रहा है या फिर आपके हर बनते काम को बिगाड़ रहा है तो आप उससे झगड़े नहीं। बस हनुमान जी के इस मंत्र का जाप करें। ‘ऊं नमो भगवते पंचवदनाय पूर्वकपिमुखाय ठं ठं ठं ठं ठं सकल शत्रु संहारकाय स्वाहा।‘ इसके बाद वही लोग आपकी सराहना करने लगेंगे और आपके जीवन में सुख-शांति का वास होगा।

पैसे आवक बढ़ानी है तो करें इस मंत्र का जाप
अगर आपकी स्थिति कमजोर है या आपके पास धन की रुकता नहीं या फिर आप आर्थिक रूप से सशक्त होना चाहते हैं, लेकिन अपने प्रयासों में आपको बार-बार असफलता का सामना करना पड़ रहा है। तो ऐसी स्थिति में ‘ऊं नमो बगवते पंचवदनाय उत्तरमुखाय आदिवराहाय लं लं लं लं लं सकल संपत्कराय स्वाहा‘ मंत्र का जाप करें। इससे आपकी सारी परेशानी दूर हो जाएगी।

Show More
भूप सिंह
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned