घर से निकलते वक्त दिख जाएं ये चीजें, देती है शुभ संकेत जानिए क्या है वे चीजें

  • ज्योतिष शास्त्र (Jyotish) में कुछ ऐसे संकेतों के बारे में ये बताया गया है कि यात्रा के दौरान या फिर घर से निकलते वक्त इस तरह की चीजे दिखें तो वो शुभ फल देने वाली होती है

By: Pratibha Tripathi

Published: 19 Feb 2021, 07:29 PM IST

नई दिल्ली। अक्सर कहा जाता है कि घर से निकलते वक्त कोई छीक दे, या फिर बिल्ली रास्ता काट दे तो यात्रा शुभ नही मानी जाती। क्योंकि हमारे मन में उस समय कई तरह की आशंकाएं पैदा हो जाती हैं। और बचपन से हम बड़े-बूढ़ों से यह बाते सुनते आ रहे है तो उस पर हर कोई विश्वास भी करने लग जाता है । लेकिन कुछ बातें ज्योतिषशास्त्र में ऐसी भी बताई गई है जिससे हमारे जीवन में उसका सकारात्मक या फिर नकारात्मक प्रभाव पड़ता है। ज्योतिष शास्त्र (Jyotish) में कुछ ऐसे संकेतों के बारे में भी बताया गया है जो यात्रा के दौरान या फिर घर से निकलते वक्त दिखने से वो आपके लिए शुभ कारी होता है। और जिस काम के लिए आप जा रहे हैं वे अवश्य ही पूरे होते है।

इन चीजों का दिखना है शुभ
1. गाय का दिखना- शास्त्रों के अनुसार जब आप किसी विशेष यात्रा पर निकलते हो और आपको उस दौरान रास्ते में गाय (Seeing a Cow) बच्चे को दूध पिलाती नजर आ जाए तो यह बेहद शुभफलदायक माना जाता है और समझिए कि आपकी यात्रा मंगलमय होगी। इसके अलावा गाय का गोबर दिखना भी शुभ माना जाता है लेकिन अगर गोबर में पैर पड़ जाए तो समझिए कि आप किसी मुसीबत में पड़ने वाले हैं।

2. अंतिम यात्रा का दिखना- अगर यात्रा करने के दौरान या घर से निकलने के बाद आपको किसी की शवयात्रा नजर आ जाए तो इसे कोई बुरा संयोग न समझें, बल्कि ये तो शुभ संकेत होते है। ज्योतिष शास्त्र की मानें तो इसका अर्थ हुआ कि आपकी सारी इच्छाएं पूरी होने वाली हैं और आपके बिगड़े काम बनने वाले हैं। शवयात्रा को प्रणाम करके आगे निकल जाएं।

3. शंख या घंटी की ध्वनि सुनाई देना- यात्रा के दौरान या फिर घर से निकलते वक्त आपको शंख या घंटी की आवाज सुनाई दे तो समझिए कि आपकी यात्रा सफल और मंगलमय रहने वाली है और ईश्वर आपके साथ हैं।

4. पानी का घड़ा या बर्तन दिखना- यदि यात्रा करते वक्त रास्ते में आपको पानी भरती हुई युवती, या फिर भरा घड़ा या पानी से भरा बर्तन नजर आए तो यह मान लीजिए कि आपके सारे काम अवश्य पूरे होंगे. इसके अलावा दूध, दही आदि का दिखना भी शुभ माना जाता है। इन चीजों से ये संकेत मिलते हैं कि आपकी यात्रा के अवरोध नष्ट हो गए हैं और मार्ग में सफलता मिलेगी।

5. इन जानवरों का दिखना- यात्रा करने के दौरान रास्ते में आपको घोड़ा, हाथी या नेवला दिख जाए तो इसे भी शुभ संकेत माना जाता है। इसका अर्थ है कि आपकी यात्रा मंगलकारी और सफल रहेगी।

Pratibha Tripathi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned