आपकी हथेली में बनी ये 1 रेखा बताती है, आपको 'सरकारी नौकरी' मिलेगी या नहीं

- हाथ की रेखाएं बताती है सबकुछ...

By: Ashtha Awasthi

Published: 16 Dec 2020, 02:40 PM IST

हर व्यक्ति की हथेली पर कई तरह के निशान और आकृतियां भी बनी होती हैं और हाथों की रेखाएं समय-समय पर बदलती भी हैं क्योंकि, व्यक्ति के विचार और समय परिवर्तन भी होता रहता है। हम सभी के हाथ में जीवन रेखा का सबसे ज्‍यादा महत्‍व होता है। हस्‍तरेखा विज्ञान में जीवनरेखा को हाथ की सबसे आवश्‍यक रेखा माना गया है। अगर किसी के हाथ में जीवनरेखा नहीं होती है तो मान लेना चाहिए कि ऐसे व्‍यक्ति का जीवन काफी कठिनाई से गुजरता है। हम आपको बताने जा रहे हैं हथेली की उन रेखाओं के बारे में जिनसे आपको अपने जीवन के बारे में काफी कुछ पता चल सकता है....

untitled.png

- यक्ति की आयु का जीवनरेखा से पता चलता है और इस रेखा के माध्‍यम से यह भी जाना जा सकता है कि जीवन में कौन-कौन सी दुर्घटनाएं किस-किस समय घटित होंगी। मृत्‍यु का कारण और मृत्‍यु का समय भी इसी रेखा से जाना जा सकता है। यह रेखा बृहस्‍पति पर्वत के नीचे से निकलती है और कई बार ऐसा देखने में आता है कि यह रेखा बृहस्‍पति के ऊपर से भी निकलती है।

- जिस किसी की हथेली के बीच घड़ा, पेड़, घोड़ा या रथ का निशान बना हो वह व्यक्ति राजयोग के सुख को प्राप्त करता है। इसके अलावा जिस किसी व्यक्ति का माथा चौड़ा और विशाल होता है साथ ही बाहें लंबी होती है वह व्यक्ति राज सुख का आनन्द लेता है।

hand1_5e9d7e324da80.png

- किसी व्‍यक्ति के हाथ में जीवन रेखा गोल हो, मस्तिष्‍क रेखा द्विभाजित हो, सूर्य रेखा दो हो और शनि की उंगली सीधी और गुरु व सूर्य की बराबर हों तो ऐसे लोगों को धन की प्राप्ति होती है। मस्तिष्‍क रेखा में त्रिकोण हो और इसके साथ ही हाथ भारी हो ऐसे जातकों को अचानक से धन लाभ होता है।

 

half-moon-hand-1.jpg

- हथेली में सूर्य रेखा निकलकर गुरु पर्वत की ओर जाती हो तो यह शुभ संकेत है। मान्‍यता है क‍ि यह स्थिति सरकारी अधिकारी बनने का योग प्रबल करती है। इसके अलावा अगर किसी जातक की हथेली में सूर्य पर्वत पर भाग्‍य रेखा आकर मिल रही हो तो यह भी सरकारी नौकरी मिलने का योग बनाती है।

Ashtha Awasthi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned