चुटकी भर नमक से दूर करें घर की नकारात्मक एनर्जी, इन उपाय से बरसेगी लक्ष्‍मी जी की कृपा

वास्तु शास्त्र के मुताबिक, नमक में बुरी शक्तियों को दूर करने की शक्ति होती है।
आपके घर को सकारात्मक ऊर्जा से भर देता है बल्कि सुख-समृद्धि बढ़ाने में सहायक है।

By: Shaitan Prajapat

Published: 25 Feb 2021, 08:50 AM IST

हम सभी जानते है कि नमक (Salt) का खाने में बहुत महत्‍व है। इसके बिना हम सब लजीज खाने की सोच भी नहीं सकते। बहुत कम लोग ही जानते है कि नमक सिर्फ खाने को स्वादिष्ट ही नहीं बल्कि घर नेगेटिव एनर्जी को भी दूर करता है। वास्तु शास्त्र के मुताबिक, नमक में बुरी शक्तियों को दूर करने की शक्ति होती है। नमक का प्रयोग न सिर्फ आपके घर को सकारात्मक ऊर्जा से भर देता है बल्कि आपके घर में सुख-समृद्धि बढ़ाने में सहायक है। आज आपको बताने जा रहे हैं कि वास्तु के अनुसार सकारात्मकता लाने के लिए किस तरह नमक का इस्तेमाल किया जाए। तो आइये जानते हैं इसके बारे में।

— अगर घर में पति-पत्नी के बीच छोटी-मोटी बातों पर झगड़े होते है तो शयनकक्ष में सेंधा नमक कए छोटा सा टुकड़ा रख ले। नमक घर की नकारात्मक ऊर्जा को सोख लेता है। इस उपाय से घर में बेहतर माहौल बनने लगता है। पति-पत्नी के संबंधों में कड़वाहट दूर हो जाएगी और रिश्‍तों में प्रेम पनपने लगता है।

— मन बहुत उदास हो और आप भीतर से थकान या फिर बुझा हुआ महसूस कर रहे हों तो नमक के पानी से स्‍नान करें। ऐसा करने से खुद को तरोताजा के साथ ही ऊर्जान्वित महसूस करने लगेंगे। इस उपाय से दिमाग से सारी नेगेटिविटी भी दूर हो जाएगी।

यह भी पढ़े :— ऐसे करें भगवान शिव की पूजा, सारे क्लेशों से मिलेगी मुक्ति और पूर्ण होंगी मनोकामनाएं

 

— वास्तुदोष निवारण के लिए नमक का उपयोग किया जाता है। कांच के बाउल में सेंधा नमक की डलियां रख कर शौचालय में रख दें, तो इससे वहां की नकारात्मक ऊर्जा समाप्त होने लगती है। ध्‍यान रखें कि हर 15 दिन के बाद नमक को जरूर बदल दें।

— शारीरिक, मानसिक और आर्खिक समस्याएं दूर करने के लिए आप गुरुवार को छोड़कर पोंछा लगाते वक्त पानी में थोड़ा साबुत खड़ा नमक मिला लेना चाहिए। इस उपाय से भी घर की नकारात्मक ऊर्जा खत्म हो जाती है और दरिद्रता दूर होकर धन का आगमन बना रहेगा।

— घर के किसी सदस्‍य या बच्चों को नजर बहुत लगती है। ऐसे में एक चुटकी नमक और थोड़ी सी राई ले लें। फिर इसे सात बार सिर के ऊपर से घुमाकर पानी में बहा दें। इस उपाय से नजर का प्रभाव उतर जाएगा। बच्‍चों को नजर लगने से बचाने के लिए पानी में चुटकी भर नमक मिलाकर सप्‍ताह में एक दिन इससे बच्चों को जरूर नहलाएं।

Show More
Shaitan Prajapat
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned