scriptगैस बैल्डिंग सिलेंडर के हादसे में एक व्यक्ति की मौके पर मौत, जानकर रह जाएंगे हैरान | A young man death from gas welding cylinder | Patrika News

गैस बैल्डिंग सिलेंडर के हादसे में एक व्यक्ति की मौके पर मौत, जानकर रह जाएंगे हैरान

locationऔरैयाPublished: May 22, 2018 05:52:25 pm

Submitted by:

Mahendra Pratap

गैस बैल्डिंग सिलेंडर के हादसे में एक व्यक्ति की मौके पर दर्दनाक मौत हो गई।

women

गैस बैल्डिंग सिलेंडर के हादसे में एक व्यक्ति की मौके पर मौत, जानकर रह जाएंगे हैरान

औरैया. ऐरवा कटरा थाना क्षेत्र के कस्बा उमरैन में सुतयानी रोड पर स्थित बाज़ार में लकड़ी के खोखे में गैस बैल्डिंग और सिलाई मशीन मरम्मत का काम करने बाले सर्वेश कुमार शर्मा की सिलिंडर में कार्वेट भरते समय अधिक गैस बन जाने के कारण सिलिंडर ऊपर उड़ जाने से उसकी चपेट में आ जाने के कारण मौके पर ही मौत हो गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने मृतक के भाई ब्रजेश कुमार पुत्र हरदयाल से तहरीर लेकर शव का पंचनामा भरकर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

करता था गैस बैल्डिंग और सिलाई मशीन मरम्मत का कार्य

उमरैन बाज़ार में ऊसराहार थाना क्षेत्र के महुआ नगरिया निवासी सर्वेश कुमार पुत्र हरदयाल उम्र लगभग 42 बर्ष जोकि पिछले 20 बर्षो से डॉ राजीव शाक्य के खाली पड़े प्लाट के सामने लकड़ी का खोखा रखकर गैस बैल्डिंग और सिलाई मशीन मरम्मत का कार्य करता था। आज वह रोज की तरह बैल्डिंग करने के लिए सिलिंडर में कार्बेट भर रहे थे गैस अधिक बन जाने के कारण अचानक सिलिंडर ऊपर की ओर उड़ गया और उसकी चपेट में आए सर्वेश की गर्दन में सिलिंडर में लगी नली घुस गई। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार सिलिंडर के साथ सर्वेश का शव जमीन से लगभग 7 फ़ीट ऊपर तक उड़ा और खोखे के ऊपर रखे छप्पर से टकराकर जमीन पर गिर गया और सर्वेश की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई।

श्याम किशोर दुबे बाल बाल बचे

घटना के समय ही सर्वेश की दुकान पर मौजूद श्याम किशोर दुबे के ऊपर कार्वेट के छीटे आये लेकिन वह बाल बाल बच गए। घटना के समय सर्वेश के अगल बगल की दुकाने बंद होने से अन्य कोई हताहत नहीं हुआ। मृतक के तीन छोटे छोटे बच्चे हैं जिनमें से एक पुत्र विकलांग है जिनके नाम क्रमशः 13 वर्षीय अभिषेक व 7 वर्षीय पुत्री दुर्गा व 5 वर्षीय पुत्र अभी है। हादसा इतना भयानक था कि उसकी आवाज से बाजार में दुकान के सभी दुकानदार घटना स्थल की तरफ दौड़े और सर्वेश की मृत्यु की सूचना ऐरवा कटरा पुलिस व सर्वेश के परिजनों को दी। घटना की खबर पूरे कस्वे में फैल गयी और घटनास्थल पर लोगो की भीड़ लग गई। सर्वेश की पत्नी नीरज और परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल था।

घटना स्थल पर तुरंत पहुंचे ये लोग

घटना की सूचना पाकर उमरैन चौकी इंचार्ज कालीचरन कुशवाहा,एसआई शूरवीर, एसआई विनोद भारद्वाज, कांस्टेबल मिथुन व विशाल सहित घटना स्थल पर तुरंत पहुंचे और मृतक के भाई ब्रजेश कुमार से तहरीर लेकर शव का पंचनामा भरकर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो