scriptसीएम योगी सपा-बसपा गठबंधन के लिए अंग्रेजी में बोले, ‘cock a snook’, तो अखिलेश ने कहा – कर के दिखाइये | Akhilesh yadav asks CM Yogi to do cock a snook for public | Patrika News

सीएम योगी सपा-बसपा गठबंधन के लिए अंग्रेजी में बोले, ‘cock a snook’, तो अखिलेश ने कहा – कर के दिखाइये

locationऔरैयाPublished: Mar 13, 2019 09:04:29 pm

Submitted by:

Abhishek Gupta

लोकसभा चुनाव से पहले राजनीतिक दलों की सोशल मीडिया वॉर चरम पर है।

Akhilesh Yogi

Akhilesh Yogi

लखनऊ. लोकसभा चुनाव से पहले राजनीतिक दलों की सोशल मीडिया वॉर चरम पर है। आए दिन दिग्गज नेता बयानबाजी व टिप्पणी कर एक-दूसरे को नीचा दिखाने की कोशिश करने में लगे हैं। आलम यह है कि सोशल मीडिया पर अभी तक सिर्फ सरकार की नीतियों का प्रचार-प्रसार व करने वाले सीएम योगी आदित्यनाथ भी अब विपक्ष पर सीधा निशाना साधने लगे हैं। अपने ताजा ट्वीट में उन्होंने अखिलेश-मायावती के गठबंधन पर निशाना साधा। उन्होंने अंग्रेजी में सपा-बसपा को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि जातिवाद, भाई-भतीजावाद और भ्रष्टाचार का समय अब समाप्त हो गया है। साथ ही उन्होंने अंग्रेजी में ‘cock-a-snook’ लिखा। सपा अध्यक्ष ने इसी को लेकर सीएम योगी पर पलटवार किया और कहा कि इसे कर के दिखा दीजिए।
ये भी पढ़ें- इस लोकसभा सीट पर 9 बार ब्राह्मण, 3 बार क्षत्रिय व 3 बार पठानों पर ही मतदाताओं ने जताया भरोसा

सीएम योगी ने कहा यह-

सीएम योगी ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर लिखा, “उत्तर प्रदेश के लोग ‘बुआ और बबुआ’ के गठबंधन को मुंह चिढ़ाएंगे। जातिवाद, भाई-भतीजावाद और भ्रष्टाचार का समय अब समाप्त हो गया है और यूपी के राजनीतिक रूप से सतर्क लोग यह सुनिश्चित करेंगे कि इस बार शून्य से 5 गुणा का परिणाम शून्य हो जाए।”
ये भी पढ़ें- भाजपा प्रदेश अध्यक्ष के बयान के बाद साक्षी महाराज ने लिया यू-टर्न, कहा- टिकट नहीं भी मिला तो भी….

अखिलेश ने ली चुटकी-

इस पर चुटकी लेते हुए अखिलेश यादव ने लिखा, “मुख्य मंत्री जी हम समझ नहीं सके। आप हिंदी में “cock a snook” का मतलब बता दीजिए या बेहतर यह होगा कि आप इसको कर के दिखा दीजिए ताकि जनता भी समझ जाए उन्हें क्या करना है।” दरअसल ‘cock-a-snook’ का हिंदी में तात्पर्य एक हाथ के अंगूठे को नाक पर व बाकी उंगलियों को ऊपर उठाकर किसी को चिढ़ाना है या बेइज्जत करना होता।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो