scriptयहां हुए आतंकी हमले में 40 से ज्यादा की मौत, देख अखिलेश यादव ने दिया बड़ा बयान | Akhilesh yadav statement on terror attack killing more than 40 people | Patrika News

यहां हुए आतंकी हमले में 40 से ज्यादा की मौत, देख अखिलेश यादव ने दिया बड़ा बयान

locationऔरैयाPublished: Mar 15, 2019 06:08:35 pm

Submitted by:

Abhishek Gupta

भारत के बाद अब न्यूजीलैंड में भी आतंकवादियों ने हमला कर दहशत फैलानी की कोशिश की है।

Christchurch attack

Christchurch attack

लखनऊ. भारत के बाद अब न्यूजीलैंड में भी आतंकवादियों ने हमला कर दहशत फैलानी की कोशिश की है। शुक्रवार को न्यूजीलैंड की दो मस्जिदों में आतंकवादियों ने गोलीबारी कर 49 लोगों को मौत के घाट उतार दिया, जबकि कई लोग घायल बताए जा रहे हैं। इस हमले ने दुनिया भर को हिला दिया है। जहां एक तरफ लोग एक बार फिर आतंकवाद के खात्मे के लिए एक स्वर में आवाज उठा रहे हैं, तो वहीं इस हमले में मारे गए लोगों के परिवारों के प्रति अपनी संवेदनाएं भी व्यक्त कर रहे हैं। भारत भी इसमें पीछे नहीं हैं। वहीं समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भी इस मामले की घोर निंदा की है।
अखिलेश ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर इस हमले की घोर निंदा की और लिखा #Christchurch हमला आतंक का कायरभार कृत्य है। दुनिया भर में नफरत, असहिष्णुता और सांप्रदायिक गुस्से के इस बढ़ते ज्वार को और अधिक लोगों की जान लेने से पहले रोकने की आवश्यकता है। दुख की इस घड़ी में न्यूजीलैंड के लोगों के साथ मेरी प्रार्थना है।
ये भी पढ़ें- सपा ने पांचवी लिस्ट में एक और उम्मीदवार किया घोषित, अभी तक 16 प्रत्याशियों का हुआ ऐलान, देखें district wise list

https://twitter.com/hashtag/Christchurch?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
टेस्ट मैच किया गया रद्द-

न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जेसिंडा एर्डर्न ने क्राइस्टचर्च की घटना (Christchurch Mosque) को न्यूजीलैंड के इतिहास की सबसे खराब घटना बताया है व कहा कि यह एक सुनियोजित आतंकी हमला था। वहीं न्यूजीलैंड और बांग्लादेश की बीच खेले जाने वाले तीसरे टेस्ट मैच को रद्द कर दिया गया है। आपको बता दें कि वहां के मस्जिद अल नूर में हुए हमले से पहले बांग्लादेश क्रिकेट टीम भी वहां पर नमाज पढ़ने के लिये प्रवेश ही करने वाली थी। लेकिन वह बाल-बाल बच गए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो