scriptशहर में चलाया गया अतिक्रमण हटाओ एवं प्लास्टिक पकड़ो अभियान | atikraman hatao and plastic pakado abhiyan in up | Patrika News

शहर में चलाया गया अतिक्रमण हटाओ एवं प्लास्टिक पकड़ो अभियान

locationऔरैयाPublished: Jul 17, 2018 02:28:53 pm

Submitted by:

Mahendra Pratap

वर्तमान सरकार द्वारा पूरे प्रदेश मे 15 जुलाई से प्लास्टिक एवं पॉलीथिन पर लगाए गए पूरी तरह से प्रतिबंध

atikraman hatao and plastic pakado abhiyan in up

शहर में चलाया गया अतिक्रमण हटाओ एवं प्लास्टिक पकड़ो अभियान

औरैया. वर्तमान सरकार द्वारा पूरे प्रदेश मे 15 जुलाई से प्लास्टिक एवं पॉलीथिन पर पूरी तरह से बैन लगा दिया गया है और लगाए गए पूरी तरह से प्रतिबंध बैन एवं जिलाधिकारी द्वारा दिए गए निर्देशों के क्रम में सोमवार को अजीतमल के एसडीएम राम जीवन ने पुलिस बल के साथ बाबरपुर एवं अजीतमल क्षेत्र में प्लास्टिक और पालीथीन कपड़ों एव अवैध अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया। जिससे उस क्षेत्र के व्यापारियों में हड़कंप मचा हुआ है। एसडीएम ने कई दुकानों पर छापा मारकर प्लास्टिक के गिलास व पॉलीथिन जब्त की। अजीतमल के शरद अग्रवाल की दुकान में 20 पैकेट प्लास्टिक के गिलास और 10 किलो पॉलीथिन पकड़ी गई है।

अतिक्रमण करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई

वहीं बाबरपुर क्षेत्र के आशु गुप्ता की दुकान एवं गोदाम से 10 पैकेट प्लास्टिक के गिलास पकड़े गए। इसके बाद एसडीएम ने पुलिस बल के साथ बाबरपुर क्षेत्र में पहुंच कर रोड पर अवैध रूप से तख्त डालकर अतिक्रमण करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करते हुए उनका सामान नगर पंचायत को भेज दिया है।

हो सकता है 10,000 रुपए तक का जुर्माना

उप जिलाधिकारी अजीतमल रामजीवन ने बताया कि आज इस अतिक्रमण व प्लास्टिक पकड़ो अभियान में जो व्यक्ति पकड़े गए हैं उनका सामान जब्त करा लिया गया है साथ ही उन पर नियमानुसार वैधानिक कार्रवाई भी की जा रही है। उन्होंने लोगों से अपील की है कि वह 50 माइक्रोन से पतली पॉलिथीन एवं प्लास्टिक का उपयोग न करें अन्यथा पकड़े जाने पर 6 माह कारावास एवं 10,000 तक का जुर्माना भी हो सकता है।

इसके साथ ही उप जिलाधिकारी अजीतमल रामजीवन ने बताया है कि जिले में अगर किसी भी दुकान पर पॉलिथीन एवं प्लास्टिक का उपयोग होता है तो आप 100 डायल और पुलिस को सूचना देकर उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई करवा सकते हैं। और जनपद में चल रहे प्लास्टिक पकड़ो अभियान में पूरी तरह से मदद भी कर सकते हैं।

 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो