scriptतूफान ताऊते को लेकर औरैया में अलर्ट, मौसम विभाग का तेज हवा और भारी बारिश का पूर्वानुमान | Auraiya Cyclone Tauktae Updates Weather alert wind rain Forecast caref | Patrika News

तूफान ताऊते को लेकर औरैया में अलर्ट, मौसम विभाग का तेज हवा और भारी बारिश का पूर्वानुमान

locationऔरैयाPublished: May 18, 2021 05:11:36 pm

Submitted by:

Mahendra Pratap

Cyclone Tauktae Updates – प्रशासन ने लोगों को जागरूक कर दो दिन तक सावधान रहने के दिए निर्देश Weather alert – तीनों तहसीलों के एसडीएम को कराया गया अवगत

तूफान ताऊते को लेकर औरैया में अलर्ट, मौसम विभाग का तेज हवा और भारी बारिश का पूर्वानुमान

तूफान ताऊते को लेकर औरैया में अलर्ट, मौसम विभाग का तेज हवा और भारी बारिश का पूर्वानुमान

औरैया. Cyclone Tauktae Updates मौसम विभाग ने चक्रवाती तूफान ताऊते को लेकर औरैया जिले को अलर्ट मोड़ पर रखा है। मौसम विभाग का अलर्ट (Weather alert) है कि, भारी बारिश और हवाएं चलने के आसार हैं। प्रशासन ने लोगों को जागरूक कर दो दिन तक सावधान रहने के निर्देश दिए हैं।
मौसम विभाग का यूपी के कई जिलों में 18-19 मई को बारिश का अलर्ट

मौसम विभाग के अनुसार ताऊते, भीषण चक्रवाती तूफान का रूप ले चुका है। जिसकी आंतरिक रिंग में हवा की गति 200 किमी प्रति घंटे तक जा रही है। तूफान गुजरात तट पर उत्तर की ओर बढ़ रहा है। यह अभी भी तेज हो रहा है और अपनी पवन क्षमता को बढ़ा रहा है। मौसम विभाग ने बताया कि जिले में भी 180 से 200 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलने और तेज बारिश के आसार हैं। जिसके कारण जिले को दो दिन तक अलर्ट मोड पर रखा गया है। तीनों तहसीलों के एसडीएम को इससे अवगत कराया गया है।
सभी सावधानियों को अपनाने की सलाह : एसडीएम सदर रमेश चंद्र ने बताया कि, मौसम विभाग के अनुसार जीवन और संपत्ति को सुरक्षित करने के लिए अत्यधिक सावधानी की आवश्यकता है। जिसमें असुरक्षित क्षेत्रों से सुरक्षित आश्रयों में निकासी भी शामिल है। पेड़ों के उखड़ने, बिजली के तार टूटने और खंभों के गिरने के साथ-साथ संचार और कनेक्टिविटी में व्यवधान की आशंका है। इसके कारण सभी सावधानियों को अपनाने की सलाह दी जा रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो