scriptजयमाल से पहले दुल्हन ने लिया दूल्हे का टेस्ट, फेल होने पर खाली हाथ लौटे बाराती, वीडियो वायरल | bride groom failed test before Jaimal bride refused to marry him video viral in Auraiya | Patrika News
औरैया

जयमाल से पहले दुल्हन ने लिया दूल्हे का टेस्ट, फेल होने पर खाली हाथ लौटे बाराती, वीडियो वायरल

यूपी के औरैया में दुल्हन ने ऑन स्टेज दूल्हे का टेस्ट ले लिया। इसमें दूल्हा फेल हो गया। इसके बाद दुल्हन ने शादी से इनकार कर दिया। काफी मान मनौव्वल के बाद भी जब बात नहीं बनी तो बारातियों को खाली हाथ लौटना पड़ा।

औरैयाJun 09, 2024 / 03:27 pm

Vishnu Bajpai

Bride Groom: जयमाल से पहले दुल्हन ने लिया दूल्हे का टेस्ट, फेल होने पर खाली हाथ लौटे बाराती, वीडियो वायरल

Bride Groom: जयमाल से पहले दुल्हन ने लिया दूल्हे का टेस्ट, फेल होने पर खाली हाथ लौटे बाराती, वीडियो वायरल

उत्तर प्रदेश के औरैया से एक बड़ी अजीब घटना सामने आई है। जिसे सुनकर हर कोई हैरान रह गया। औरैया में दूल्हा बारात लेकर दुल्हन पक्ष के दरवाजे पहुंचा तो तमाम रस्म रिवाजों के अनुसार दूल्हे और बारातियों का स्वागत किया गया। इसी बीच दुल्हन को पता चला कि दूल्हा अनपढ़ है तो उसने दूल्हे का टेस्ट ले लिया। कार्यक्रम के दौरान दूल्हे को 20-20 रुपए के नोट गिनने के लिए ‌दिए गए। दूल्हा वो नोट गिन नहीं सका। इसपर दुल्हन ने शादी करने से मना कर दिया। दुल्हन के ऐलान से मौके पर हड़कंप मच गया। काफी मान मनौव्वल के बाद भी जब बात नहीं बनी तो बारात बिना दुल्हन के ही वापस हो गई। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

औरैया के बिधूना कोतवाली क्षेत्र का मामला

मामला औरैया जनपद के बिधूना कोतवाली क्षेत्र के रामपुर बामपुर गांव का है। रामपुर बामपुर गांव निवासी राम बहादुर ने अपनी बेटी की शादी इटावा के भरथना निवासी युवक के साथ तय की थी। शनिवार शाम को भरथना से रामपुर बामपुर बारात पहुंची तो खुशियों के बीच बारातियों का स्वागत किया गया। जयमाला के दौरान दुल्हन को दूल्हे की योग्यता पर शक हो गया। इसपर उसने दूल्हे को 20-20 के नोट गिनने के लिए दिए, लेकिन दूल्हा नोट नहीं गिन सका। इस पर लड़की ने शादी करने से मना कर दिया।
यह भी पढ़ें

जनता के बीच जाएं, हमें वीआईपी कल्चर स्वीकार नहीं…मंत्रियों की बैठक में सीएम योगी का पारा गरम

दुल्हन के भाई ने बहन का दिया साथ

दुल्हन के भाई ने बताया “जब नोट गिनने के लिए दूल्हे को दिए गए तो वह नहीं गिन पाया। जब उसे 20 रुपए का नोट ही नहीं पता तो हम अपनी बहन की शादी उसके साथ कैसे कर देते।” दूसरी ओर दुल्हन का कहना है “दूल्हा पढ़ा-लिखा नहीं था। जिस लड़के को यह तक नहीं पता कि नोट कैसा होता है। उसके साथ हम अपना जीवन कैसे बिता पाते। वह तो समय रहते पता चल गया, नहीं तो शादी के बाद बहुत सारी परेशानियां उठानी पड़तीं।” उधर, लड़की के शादी से इनकार के बाद दूल्हा सहित सभी बाराती मायूस दिखे। उनका कहना था कि बारात जब आ गई थी, तो यह शादी होनी चाहिए। बेवजह इस मामले को तूल दिया गया।

रिश्तेदारों ने बढ़ाया दुल्हन का हौसला

लड़की के घरवालों को भी नहीं पता था कि लड़का पढ़ा-लिखा नहीं है। जब उन्हें यह पता चला तो वह भी हैरान रह गए। लड़की की ओर से लिए गए फैसले को परिवार एवं रिश्तेदारों ने सराहा। इसके बाद लड़की और लड़के पक्ष के लोगों के बीच आपसी सहमति से एक फैसला हुआ।
यह भी पढ़ें

अस्पताल में ‘वसूली’ का पर्दाफाश! मौत का डर दिखाकर मांगे आठ लाख, 125 रुपये में ऐसे बची जान

दोनों पक्षों ने जो भी सामान एक-दूसरे को दिया था। उसे सहमति से वापस लिया गया। इस बीच गांव के बड़े बुजुर्गों ने काफी मान मनौव्वल कर रिश्ता बनाने की कोशिश की, लेकिन दुल्हन शादी के लिए तैयार नहीं हुई। इसके बाद मायूस दूल्हा बारात लेकर वापस लौट गया।

Hindi News/ Auraiya / जयमाल से पहले दुल्हन ने लिया दूल्हे का टेस्ट, फेल होने पर खाली हाथ लौटे बाराती, वीडियो वायरल

ट्रेंडिंग वीडियो