scriptफेरों से पहले अचानक भड़की दूल्हन ने फोन कर बुला ली पुलिस, और फिर… | bride refused to marry in auraiya | Patrika News

फेरों से पहले अचानक भड़की दूल्हन ने फोन कर बुला ली पुलिस, और फिर…

locationऔरैयाPublished: Feb 10, 2020 02:34:54 pm

Submitted by:

Hariom Dwivedi

औरैया के धौरेहरा जनेतपुर गांव में हमीरपुर से बारात आई थी…

bride refused to marry

रीति-रिवाजों के साथ शादी की तैयारियां चल रही थीं

औरैया. रीति-रिवाजों के साथ शादी की तैयारियां चल रही थीं। बैंडबाजे के बाद द्वारपूजा की रस्म हो चुकी थी। बाराती भी खा-पीकर जनवासे का रुख कर चुके थे। फेरों की तैयारियां हो रही थीं। अचानक दुल्हन नाराज हो गई। थोड़ी देर बाद सायरन बजाती पुलिस की गाड़ी आई और फिर कुछ देर बाद शादी टूटने का ऐलान कर दिया गया। नतीजन, बिना दुल्हन के ही बारातियों को वापस लौटना पड़ा।
औरेया के धौरेहरा जनेतपुर गांव में बीती रात हमीरपुर जनपद से बारात आई थी। किसी तरह दूल्हन को दूल्हे के गूंगे होने का पता चला तो वह भड़क उठी और शादी करने से इनकार कर दिया। दोनों पक्ष के लोगों ने लाख समझाने की कोशिश की, बावजूद वह नहीं मानी। दबाव बनाया तो उसने पुलिस को सूचित कर दिया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने पूछताछ की तो पता चला कि दुल्हन नाबालिग है।
पुलिस ने कहा
कोतवाली प्रभारी आलोक दुबे ने बताया कि उन्हों फोन से सूचना मिली थी कि गांव में जबरन शादी की जा रही है। पूछताछ करने पर पता चला कि दुल्हन नाबालिग है। वह शादी नहीं करना चाहती है। इसलिए दुल्हे पक्ष के लोगों को समझा बुझाकर वापस कर दिया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो