अखिलेश यादव पर सीएम योगी का बड़ा वार, बताया क्या है सपा-बसपा के "सामाजिक न्याय" का अर्थशास्त्र

अखिलेश यादव पर सीएम योगी का बड़ा वार, बताया क्या है सपा-बसपा के
Akhilesh Yogi

Abhishek Gupta | Publish: Apr, 05 2019 06:03:02 PM (IST) Lucknow, Lucknow, Uttar Pradesh, India

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने शुक्रवार को लोकसभा चुनाव के लिए पार्टी का घोषणापत्र पेश किया

लखनऊ. समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने शुक्रवार को लोकसभा चुनाव के लिए पार्टी का घोषणापत्र पेश किया जिसमें उन्होंने सामाजिक न्याय से महापरिवर्तन की बात कही है। अखिलेश का कहना है कि यदि उनकी सरकार बनती है तो देश के 0.1 प्रतिशत अमीरों (जिनकी संपत्ति ढाई करोड़ से अधिक है) पर दो प्रतिशत अतिरिक्त टैक्स लगाया जाएगा जिससे सामाजिक न्याय में वृद्धि होगी। सीएम योगी ने अखिलेश के विजन डॉक्यूमेंट में शामिल इस सामाजिक न्याय पर बड़ा हमला किया है। उन्होंने ट्वीट करते हुए पूरे यादव कुनबे पर निशाना साधा है और सत्ता हासिल कर लूट-खसोट, घोटाले करने वालों से जनता का सावधान करने का आरोप लगाया है।

ये भी पढ़ें- मेनका गांधी का फूंटा गुस्सा, सभा के दौरान हुआ कुछ ऐसा कि फेंका माइक

सीएम योगी ने किया ट्वीट-

सीएम योगी ने ट्वीट करते हुए बताया कि "ये है सपा-बसपा के "सामाजिक न्याय" का अर्थशास्त्र-
-एक 'परिवार' से ही पिता पुत्र भाई भतीजे 6 सांसद, फिर विधायक, बाकी बचे ब्लॉक से लेकर पंचायत तक काबिज
-एक 'परिवार' का एक ही पीढ़ी में अरबपति होना
-सत्ता हासिल कर लूट-खसोट, घोटाले करना
-जाति, वर्ग के नाम पर फिर ठगी का दस्तावेज
सावधान!"

अखिलेश ने कहा था यह-

विजन डॉक्यूमेंट पेश करते हुए अखिलेश यादव ने शुक्रवार को कहा कि आज देश में अमीर और भी अमीर हो गया है और गरीब प्रतिदिन और गरीब होता गया है। देश में 10 प्रतिशत समृद्ध (जिनमें से ज्यादातर सवर्ण हैं) के पास देश की करीब 60 प्रतिशत राजकीय संपत्ति है। उन्होंने बताया कि कि आज देश की आधी आबादी के पास देश की कुल आय का आठ प्रतिशत धन है। सपा सरकार आती है तो देश के उन 0.1 प्रतिशत अमीरों पर दो प्रतिशत अतिरिक्त टैक्स लगाएंगे जिससे सामाजिक न्याय में वृद्धि होगी।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned