scriptसीएम योगी ने बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का दौरा कर दी बड़ी राहत, जनहानि पर चार लाख व मकान गिरने पर आवास | CM Yogi Said, 4 Lakhs on Loss of Lives And Houses on Avaas From Flood | Patrika News
औरैया

सीएम योगी ने बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का दौरा कर दी बड़ी राहत, जनहानि पर चार लाख व मकान गिरने पर आवास

-सीएम योगी ने बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का किया दौरा, बांटी राहत सामग्री-मुख्यमंत्री ने बाढ़ जनहानि पर चार लाख एवं मकान ध्वस्त होने पर आवास की बात कही

औरैयाAug 09, 2021 / 11:41 pm

Arvind Kumar Verma

सीएम योगी ने बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का दौरा कर दी बड़ी राहत, जनहानि पर चार लाख व मकान गिरने पर आवास

सीएम योगी ने बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का दौरा कर दी बड़ी राहत, जनहानि पर चार लाख व मकान गिरने पर आवास

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
औरैया. यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath Visit) ने बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों (Flood Areas) का आज हवाई सर्वेक्षण किया। साथ ही बाढ़ प्रभावित लोगों से मिलकर राहत सामग्री भी वितरित की। निरीक्षण के बाद मुख्यमंत्री (UP Chief Minister) ने अफसरों और जनप्रतिनिधियों के साथ बैठक। जिसमें उन्होंने साफतौर पर निर्देश दिए कि बाढ़ से जनहानि होने पर चार लाख रुपये राहत राशि दी जाए। साथ ही मकान ध्वस्त होने पर मुख्यमंत्री आवास योजना के तहत आवास प्रदान किए जाएं।
सीएम ने कहा कि प्रशासन को हिदायत दी गई है कि तलहटी में बसे गांवों को चिन्हित कर ऊंचे स्थानों पर बसाने का प्रबंध किया जाए, जिससे प्रत्येक वर्ष चंबल और यमुना किनारे बसे गांवों के लोगों को इन मुसीबतों का सामना न करना पड़े। जरूरत पड़े तो भूमि स्थानांतरित कराएं। उन्होंने कहा अब बाढ़ नियंत्रण में है। कहा कि राजस्थान और मध्य प्रदेश में हुई भारी बारिश और कोटा से पानी छोड़े जाने से यमुना किनारे बसे लोगों को परेशानी उठानी पड़ी है।
सरकार बाढ़ प्रभावित लोगों के साथ है, हर सम्भव मदद की जाएगी। हालांकि जिला प्रशासन लगातार निरीक्षण कर राहत पहुंचा रहा है। पशुओं की हानि पर जिला प्रशासन धनराशि मुहैया कराएगा। उन्होंने कहा कि बाढ़ प्रभावित इलाकों में कारागार मंत्री जयकुमार और कृषि राज्यमंत्री लाखन सिंह राजपूत को कैंप करने के निर्देश दिए। सीएम ने अफसरों से पेयजल, स्वच्छता, राशन और दवा की व्यवस्था करने के लिए कहा है। इस दौरान सांसद रामशंकर कठेरिया, जिला पंचायत अध्यक्ष कमल दोहरे सहित अफसर मौजूद रहे।

Home / Auraiya / सीएम योगी ने बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का दौरा कर दी बड़ी राहत, जनहानि पर चार लाख व मकान गिरने पर आवास

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो