scriptविद्युतकर्मी आया हाईटेंशन तार की चपेट में, गम्भीर हालत में सैफई रिफर | Electrician injured after High tension current in Auraiya | Patrika News

विद्युतकर्मी आया हाईटेंशन तार की चपेट में, गम्भीर हालत में सैफई रिफर

locationऔरैयाPublished: Feb 16, 2018 11:01:54 pm

Submitted by:

Abhishek Gupta

मीटर बदलने का कार्य कर रहा था विद्युतकर्मी, हाईटेंशन लाइन बनी हादसे का कारण, बिना शटडाउन के कार्य करने से विद्युतकर्मी को उठाना पड़ा जोखिम.

Electrician

Electrician

औरैया. जनपद के अजीतमल बाबरपुर कस्बे में तिराहे पर एक घरेलू विद्युत मीटर को बदलकर कनेक्शन कर रहे ठेका कर्मचारी पास से निकली हाईटेंशन की चपेट में आ गया और बुरी तरह झुलस गया। लोगों ने उसे सीएचसी अजीतमल में भर्ती कराया। जहां से डाक्टरों ने उसे गम्भीर हालत में सैफई रिफर कर दिया। वहीं घटना की सूचना पर उपजिलाधिकारी विजय प्रताप सिंह, पुलिस क्षेत्राधिकारी लालता प्रसाद शुक्ला और प्रभारी कोतवाल जितेन्द्र कुमार सिंह आनन् फानन में सीएचसी अजीतमल पहुंच गये।
ऐसे हुआ हादसा-

जानकारी के अनुसार बाबरपुर अजीतमल कस्बे में पुराने विद्युत मीटरों को बदलकर नये मीटर लगाये जाने का कार्य किया जा रहा है। जिसका ठेका जीनस पावर कम्पनी के माध्यम से राजस्थान के रहने वाले सुभाष नामक व्यक्ति पर है। ठेकेदार के मार्फत राजस्थान के जिला चुरू के अन्तर्गत ग्राम धाकाली निवासी महिपाल सिंह 26 वर्ष पुत्र थानसिंह अपने साथी राजस्थान के जिला सीकर अन्तर्गत चिलौली निवासी चेतन सिंह पुत्र इन्दर सिंह के साथ मीटर बदलने का कार्य कर रहा है। शुक्रवार को महिपाल बाबरपुर कस्बे में मुगल रोड तिराहे तिराहे पर एक घरेलू विद्युत मीटर बदल कर मेन लाइन से कनेक्शन कर रहा था। तभी घरेलू लाइन से बिल्कुल सटकर निकली हाईटेंशन लाइन ने उसे अपनी चपेट में ले लिया। और बुरी तरह आग की लपटों से घिरा विद्युत पोल से नीचे आ गिरा।
आनन-फानन में उसके साथी चेतन ने लोगों की मदद से उसे सीएचसी अजीतमल मंे भर्ती कराया। जहां से डाक्टरों ने गम्भीरावस्था में उसे सैंफई रिफर कर दिया। विधुत विभाग अजीतल के एसडीओ विनोद कुमार शुक्ला ने बताया कि जीनस पावर कंपनी द्वारा नगर में मीटर बदलने का कार्य कर रही है। उन्ही कर्मचारी बिना सटडाउन लिये बिजली लाईन से मीटर जोड़ने का कार्य रहा था। लाईन खीचते समय उपर से निकली हाईटेंशन लाईन से सम्पर्क हो गया जिससे वह करेंन्ट की चपेट में आ गया।

ट्रेंडिंग वीडियो