scriptएसी बंद तो काम बंद…जानिए कहां | Bundi Pathology Lab work stop | Patrika News

एसी बंद तो काम बंद…जानिए कहां

locationबूंदीPublished: Jun 20, 2017 06:40:00 pm

Submitted by:

shailendra tiwari

बूंदी जिला अस्पताल की पैथोलोजी लैब में एसी खराब गए। भीषण गर्मी का ताप लैब की मशीनों झेल नहीं पा रही इससे मशीनों ने काम करना बंद कर दिया है।

Bundi Pathology Lab work stop

Bundi Pathology Lab work stop

जिला अस्पताल की पैथोलोजी लैब में एसी खराब हो गए, इस कारण लैब की मशीनें भी बंद हो गई।भीषण गर्मी के चलते लैब का गर्म तापमान मशीनें झेल नहीं पाई। यही कारण है कि हाल ही में आई फाइवपार्ट सीबीसी मशीन तो गर्म तापमान के कारण खराब ही हो गई। इसके बाजवूद अस्पताल प्रशासन लैब के भीतर खराब पड़े एसी को ठीक नहीं करवाना चाह रहा। प्राप्त जानकारी के अनुसार लैब में बायोकेमेस्ट्री फुल्ली ऑटो एनालाइजर, सीबीसी फाइव पार्ट व इलेक्ट्रोलाइट मशीनें गर्मी के कारण बंद हो गई बताई। फिर भी अस्पताल प्रशासन ध्यान देने को तैयार नहीं।
यह भी पढ़ें
दिव्यांगों को मिलेगा यूनिक आईडी कार्ड, जानिए इसके फायदे


नहीं हो पाई एक भी जांच

पैथोलोजी लैब का तापमान अधिक था। ऐसे में 17 जून से लैब में बायोकेमेस्ट्री की एक भी जांच नहीं हो पाई। जबकि लैब में प्रतिदिन 700 से 800 जांचें होती है। ऐसे में बड़ी संख्या में रोगी परेशान होते रहे। मुख्यमंत्री नि:शुल्क जांच योजना का लोगों को लाभ नहीं मिल रहा है। बाजार में महंगी दर पर जांच करवानी पड़ रही है।
यह भी पढ़ें
भारत-पाकिस्तान के मैच पर चला रहे थे सट्टे का करोबार, 13 गिरफ्तार


तापमान नहीं रख रहे नियंत्रित

पैथोलोजी लैब का तापमान 4 से 25 डिग्री सेल्सियस होना चाहिए। इसके बिना मशीनें व रीजेंट खराब होने लगते हैं। इसके बाद भी लैब का तापमान नियंत्रित नहीं रखा जा रहा है। ऐसे में लाखों रुपए की मशीनें व रीजेंट खराब होने के कगार पर है। अस्पताल प्रशासन जानबूझकर इस मामले में अनदेखी बरत रहा है।
यह भी पढ़ें
 चौकीदारी कर घर लौट रहा बुजुर्ग को कुचल गया वाहन, बेटी ने दी बाप की चिता को आग

नहीं हो रही सुनवाई

बूंदी प्रभारी अधिकारी पैथोलोजी लैब, डॉ.एन.एल मीणा का कहना है कि पैथोलोजी लैब में एसी खराब होने से जांच कार्य ठप होने लगा है। लैब का तापमान अधिक होने के कारण मशीनें झटके खाकर बंद हो रही है। शनिवार को जांचें नहीं हो पाई। एसी रिपेयर का ठेका दे रखा है, उसे फोन किया लेकिन टालमटोल कर रहा है। इस मामले में पीएमओ को सूचित कर दिया है। जल्द ही एसी ठीक नहीं हुए तो संपूर्ण कार्य ठप हो जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो