scriptफर्जी महिला दरोगा की खुली पोल, गणतंत्र दिवस के मौके पर पुलिस की वर्दी पहनकर पहुंची परेड में | Fake Female Constable reaches Republic Day rally arrested in Auraiya | Patrika News

फर्जी महिला दरोगा की खुली पोल, गणतंत्र दिवस के मौके पर पुलिस की वर्दी पहनकर पहुंची परेड में

locationऔरैयाPublished: Jan 26, 2018 09:58:10 pm

Submitted by:

Abhishek Gupta

आरोपी महिला जहां खुद को पुलिस में नियुक्त बता रही हैं, वहीं उसका पति उनसे मानसिक रूप से बीमार होने की बात कह रहा है।

up police

up police

औरैया. पूरा देश आज गणतंत्र दिवस के जश्न में डूबा हुआ है। कई लोग आज परिवार समेत अलग-अलग शहरों में हुई झांकियां भी देखने गए होंगे, लेकिन इसी बीच एक फर्जी महिला दरोगा का कारनामा भी सामने आया है। यहा महिला दरोगा 26 जनवरी पर होने वाली परेड को देखने आई थी, जहां पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया। मामला औरैया का है, जहां पुलिस लाइन में होने वाली परेड को देखने यह महिला आई थी, लेकिन पुलिस की मुस्तैदी से वह पकड़ी गई। आरोपी महिला जहां खुद को पुलिस में नियुक्त बता रही हैं, वहीं उसका पति उनसे मानसिक रूप से बीमार होने की बात कह रहा है।
यह है पूरा मामला-

बताया जा रहा है कि महिला मूल रूप से इटावा जनपद की रहने वाली है जहां इटावा पुलिस लाइन से ही उसने पुलिस की वर्दी खरीदी थी। वहीं वर्दी पहनकर वह औरैया पुलिस लाइन में आज गणतंत्र दिवस के मौके पर होने वाली परेड को देखने आई थी। इसी दौरान पुलिस लाइन में मौजूद पुलिस प्रशासन के आला अधिकारियों की नजर महिला की वर्दी पर पड़ी जिसपर बिल्ला उल्टा लगा हुआ था। यहीं देखते हुए महिला को गिरफ्तार कर उससे पूछताछ की गई। महिला अपना पता भी ठीक से नहीं बता पाई। हालांकि अपने बचाव में उसने ये जरूर कहा कि वह पुलिस के दरोगा भर्ती में चयनित हो चुकी है। महिला की पहचान इटावा के विक्रमपुर गांव की रहने वाली संतोषी राजपूत के रूप में हुई है।
पुलिस को आशंका होने पर तुरंत ही महिला थाना एसओ नीलम पांडेय ने फर्जी महिला दारोगा को अपनी हिरासत में ले लिया और महिला थाना लाकर पूछताछ शुरू कर दी है। आरोपी महिला ने पूछताछ में बताया है उसेसे गलती हो गई है, इसके आगे वह कुछ नहीं बता पा रही है। वर्दी के बारे में महिला का कहना है कि यह उसे इटावा से मिली है, जिस पर मनीष नाम लिखा हुआ।
पति ने बताया पत्नी मानसिक रूप से ठीक नहीं है-

उधर फर्जी महिला दरोगा की जानकारी पर थाने पहुंचे उसके पति अखिलेश ने बताया कि उसकी पत्नी मानसिक रूप से ठीक नहीं है, जिसके चलते वह भी कई दिनों से परेशान है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो