मिट्टी माफिया व ट्रेक्टर मालिक के विवाद में हुई फायरिंग, एक हुआ घायल, मचा हड़कम्प

जनपद के फफूंद में मिट्टी के अवैध खनन और ट्रेक्टर मालिकों के बीच रुपए के लेनदेन में विवाद इतना बढ़ गया कि दोनों ओर से जवाबी फायरिंग हो गई।

By: Mahendra Pratap

Published: 07 Jun 2018, 12:40 PM IST

औरैया. योगी सरकार की सख्ती अब भाषणों में ही रह गई है। नेताओं की सुनवाई नहीं हो रही है और दलालों की दुकान चल रही है। अधिकारी मुख्यमंत्री का भय और आदेशों का पालन कराए जाने की बात कर रहे हैं। भ्रष्टाचार के खिलाफ मुहिम अंतिम सांसे गिनती प्रतीत हो रही है। जनपद के फफूंद थाना के फक्कड़पुर में मिट्टी के अवैध खनन और ट्रेक्टर मालिकों के बीच रुपए के लेनदेन में विवाद इतना बढ़ गया कि दोनों ओर से जवाबी फायरिंग हो गई। इससे एक गंभीर घायल को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

मिट्टी माफिया व ट्रेक्टर मालिक में विवाद

थाना क्षेत्र के ग्राम फक्कड़पुर में अबैध खनन को लेकर मिट्टी माफिया व ट्रेक्टर मालिक में रुपयों को लेकर गोली चलने की सूचना मिली है। सूत्रों की मानों तो ट्रैक्टर मालिक के सिर पर मट्टी माफिया के गुर्गों ने रायफल की बट मार दी। जिसको लेकर दोनों ओर से फायरिंग हुई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने मौके पर मिले तीन ट्रेक्टर को थाने में लाकर खड़ा करवा दिया। पुलिस ने तीनों ट्रैक्टरों को लावारिश में दाखिल कर दिया है।

दोनों तरफ से थाने में मुकदमा दर्ज

जानकारी के अनुसार थाना क्षेत्र के ग्राम फक्कड़पुर में मट्टी के अबैध खनन करने के लिए मिट्टी माफियाओं ने ग्राम दुल्लाहराय के पुर्वा से तीन ट्रैक्टर बुलवाए और ग्राम बेसुंधरा से जेसीबी बुलवाई थी। मट्टी माफियाओं ने ट्रेक्टर मालिक से 200 रुपए पर ट्राली तय की थी लेकिन जब ट्रेक्टर मालिक ने रुपए मांगे तो 150 रुपए के हिसाब से देने लगे इसी बात को लेकर टैक्टर मालिक व खनन माफियाओं के गुर्गों में कहा सुनी होने लगी। तभी टैक्टर मालिक के सिर में रायफल की बट मार दी। जिससे ट्रेक्टर मालिक के चालकों व खनन माफियाओं में अबैध फायरिंग होने लगी। तभी मिट्टी माफिया ने पुलिस को फोन कर दिया। मौके पर पहुंची पुलिस ने तीन टैक्टरों को थाने में लाकर खड़ा कर दिया। जब कि सभी लोग मौके से भाग गए। पुलिस ने तीनो टैक्टरो को लावारिस में दाखिल कर दिया है। लगभग एक साल पहले भी मट्टी के अबैध खनन को लेकर कस्वे में दो पक्षों में गोली चली थी। दोनों तरफ से थाने में मुकदमा दर्ज हुआ था। तब कुछ दिन के लिए मिट्टी खनन पर रोक लग गई थी।

गोली चलने की कोई सूचना नहीं

इस सम्बंध में थानाध्यक्ष अनिल कुमार पांडेय ने बताया कि शराब पीकर के आपस मे झगड़ा हो गया था। अभी तक किसी ने कोई तहरीर नहीं दी है। मौके पर तीन ट्रेक्टर मिले थे। तीनो टैक्टरों को लावारिस में दाखिल कर दिया है। गोली चलने की कोई सूचना नहीं है।

Show More
Mahendra Pratap Content
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned