वैलेन्टाइन वीक में करना चाहती थी शादी, इसलिये दरवाजे से लौटा दी बारात, अब फेरों को तैयार नहीं प्रेमी

वैलेन्टाइन वीक में करना चाहती थी शादी, इसलिये दरवाजे से लौटा दी बारात, अब फेरों को तैयार नहीं प्रेमी

Hariom Dwivedi | Publish: Feb, 15 2018 02:45:13 PM (IST) Auraiya, Uttar Pradesh, India

औरैया जिले के दिबियापुर थाना क्षेत्र का मामला....

औरैया. वैलेन्टाइन वीक में वो अपने प्रेमी से शादी करना चाहती थी, लेकिन परिजनों ने शादी दूसरे लड़के से फाइनल कर रखी थी। 12 फरवरी की तय डेट को दूल्हा दरवाजे पर बारात लेकर आया। सब खुश थे, लेकिन जयमाल के दौरान लड़की ने चुपके से एक दांव खेल दिया, जो उल्टा बैठ गया। अब उसकी डोली न तो दूल्हा ले जाना चाहता है और न ही उसका प्रेमी।

मामला औरैया जिले के दिबियापुर थाना क्षेत्र का है। जहां एक गांव में युवती की शादी हो रही थी। इस बीच उसने डायल 100 को फोन कर परिजनों पर जबरन शादी करने का आरोप लगाया। जयमाल के बाद शादी से इनकार करने वाली युवती खुद को बालिग साबित करते हुए प्रेमी के साथ भेजने के लिए कहती रही। परंतु हाईस्कूल मार्कशीट में दर्ज जन्मतिथि के आधार पर आयु 18 वर्ष से कम होने के कारण न तो प्रेमी उसे ले जाने को तैयार हुआ और न ही पुलिस शादी कराने को तैयार हुई। युवती को परिजन भी घर ले जाने से कतरा रहे हैं।

क्या है पूरा मामला
मामला 12 फरवरी का है, जब दिबियापुर थाना क्षेत्र एक गांव में की युवती ने यूपी 100 पर सूचना देते हुए परिजनों द्वारा जबरन शादी किये जाने का आरोप लगाया था। इस पर पहुंची पुलिस ने शादी रुकवा दी थी। युवती गांव के ही निवासी अपने प्रेमी के साथ शादी करने की जिद पर अड़ गई थी। अगले दिन थाने में पूरे दिन इंतजार के बाद भी प्रेमी थाने नहीं पहुंचा। इस पर युवती एवं उनके परिजनों को सोमवार को थाने बुलाया गया। देर शाम प्रेमी थाने पहुंचा। परंतु बात नहीं बन सकी। प्रेमी अपने घर चला गया। लगातार दूसरे दिन युवती अपने परिजनों के साथ थाने में जमी रही। परंतु देर शाम तक प्रेमी थाने नहीं पहुंचा।

युवती कह रही- मेरी शादी करा दो, लेकिन...
युवती ने बताया कि वह बालिग है और अपने प्रेमी के साथ शादी करना चाहती है। लेकिन जब परिजनों ने हाईस्कूल की मार्कशीट चेक दिखाई तो उसकी उम्र 18 वर्ष से कम निकली। इस पर पुलिस भी कोई कार्रवाई करने से कतरा रही है। युवती ने कहा कि वह बालिग है। चाहे इसके लिए चिकित्सकीय परीक्षण करा लिया जाए।

पुलिस ने कहा- नहीं करा सकते शादी
प्रभारी निरीक्षक सुधीर कुमार सिंह का कहना है कि कागजातों में युवती नाबालिग है। इसलिए पुलिस तो शादी नहीं करा सकती।

इसलिये डर रहा है प्रेमी
मिली जानकारी के मुताबिक, लोगों ने प्रेमी को बताया है कि युवती यदि नाबालिग हुई तो परिजनों द्वारा कानूनी कार्रवाई करने से वह झमेले में फंस जाएगा। इसलिए प्रेमी थाने आने से भी कतरा रहा है।

Ad Block is Banned