scriptअब अडानी ग्रुप लगाएगा ये प्रोजेक्ट, यूपी इनवेस्टर समिट में हुआ था अनुबंध | kanchausi um power plant may start soon in auraiya | Patrika News

अब अडानी ग्रुप लगाएगा ये प्रोजेक्ट, यूपी इनवेस्टर समिट में हुआ था अनुबंध

locationऔरैयाPublished: Oct 27, 2018 04:38:44 pm

Submitted by:

Hariom Dwivedi

कंचौसी के पास पांच साल से अधूरी पड़ी परियोजना यूएम पावर प्लांट चालू होने के आसार

Auraiya

अब अडानी ग्रुप लगाएगा ये प्रोजेक्ट, यूपी इनवेस्टर समिट में हुआ था अनुबंध

औरैया. जनपद के सदर व बिधूना तहसील के गांव जमौली कंचौसी गांव सेहुद नौगवा सुखमपुर हरतौली ढिकियापुर सात ग्राम पंचायत की चार सौ से अधिक एकड़ भूमि पर सन 2011- 12 में कोल आधारित 250 मेगावाट बिजलीघर बनाने के लिए हरियाणा की कम्पनी यूनीटेक ने जमीन को किसानो खरीदी व अधिग्रहण किया था, लेकिन नाराज किसानों के विरोध के चलते परियोजना परवान नहीं चढ़ सकी, तब से आवारा मवेशी की शरणगाह बनी भूमि पर आधा दर्जन गार्ड रखवाली कर रहे हैं।
बीते दिन इंजीनियरों व अधिकारियों के साथ पहले के प्रबंध निदेशक आरबी सिंह मौके पर पहुंचे। चारों तरफ बैरीकेटिंग की, परिसर में खड़ी फसलों का निरीक्षण कर साथ लाये नक्शे का अवलोकन किया। करीब एक घन्टा परियोजना स्थल पर रुके। मौके पर पहुंचे किसानों को शीघ्र प्लांट चालू होने की बात कही। साथ ही गार्डों से भूमि से फसले हटाने को कहा, जिसके लिए जिले के वरिष्ठ आधिकारियों का सहयोग लिया जायेगा। सूत्रों से मिली जानकारी से पता चला है कि परियोजना को यूनीटेक ग्रुप की जगह अडानी ग्रुप, कोल पावर प्लांट की जगह कोई दूसरी उत्पादन की इकाई लगाने की तैयारी हो चुकी है, जिसका अनुबंध प्रदेश सरकार की इनवेस्टर समिट में पिछले वर्ष हुआ था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो