कर्जदार कृषक ने महामहिम राष्ट्रपति को रजिस्ट्री पत्र द्वारा भेजा ज्ञापन

कर्जदार कृषक ने महामहिम राष्ट्रपति को रजिस्ट्री पत्र द्वारा भेजा ज्ञापन

Mahendra Pratap | Publish: Dec, 07 2017 03:12:29 PM (IST) Lucknow, Uttar Pradesh, India

कृषक जंडेल सिंह ने कल मंगलवार को महामहिम राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री, जिला अधिकारी औरैया को रजिस्ट्री पत्र द्वारा ज्ञापन भेजा।

औरैया. जनपद के एरवाकटरा विकास खंड के अंतर्गत ग्राम पड़ने वाली ग्राम पंचायत नगला पहाड़ी निवासी कृषक जंडेल सिंह पुत्र दीवान सिंह ने कल मंगलवार को महामहिम राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री, मानवाधिकार आयोग, जिला अधिकारी औरैया को रजिस्ट्री पत्र द्वारा ज्ञापन भेजा जिसमें उन्होंने अपनी पत्नी सहित इच्छा मृत्यु की मांग की गई इनका पूरा परिवार सदमे में है।

मात्र डाले गए 20 हजार रुपए

गांव नगला पहाड़ी निवासी जंडेल सिंह पुत्र दीवान सिंह ने बताया कि अक्टूबर 2015 में मेरे मामा का लड़का सुरेश सिंह पुत्र पदम सिंह निवासी नगला पहाड़ी थाना एरवाकटरा जोकि पुलिस विभाग में ही अधिशासी अभियंता के पद पर कार्यरत है वह गांव में आया और मुझसे कहा कि खेती बाड़ी में क्या रखा है और ठेकेदारी करने का लालच दिया। मैं उसके झांसे में आ गया और इन पर विस्वास कर लिया इन्होंने मुझे जनपद कन्नौज के थाना छिबरामऊ में पुलिस वालों के रहने के लिए डबल स्टोरी होस्टल बनवाने को कहा तो मैंने अपने पास रखी कुछ रकम और घर में रखे जेवर को गिरवी रखकर विल्ड़िंग मैटेरियल का सामान उधार लेकर लेन्टर सहित पूरी बिल्डिंग बनवा दी जिसकी कुल लागत अट्ठारह लाख बीस हजार रुपए हुई फिर मैंने कई बार इनसे पैसा मांगा तो इन्होंने बहाना बनाकर कहा कि ठेकेदार अमित सिंह से बात करूंगा काफी प्रयास करने के बाद ठेकेदार अमित सिंह ने जनवरी 2017 में मेरे खाते में मात्र बीस हजार रुपए डाले।

बिल्डिंग कम्प्लीट हुए तीन महीने हो गए जब मैंने रुपयों को लेकर सुरेश सिंह पुत्र पदम सिंह से बात की तो दो चार दिन का बहाना बनाते रहे और अब मेरा फोन तक नहीं उठा रहे हैं फिर मैंने सुरेश सिंह के भाई उमेश सिंह प्रधानपति नगला पहाड़ी विकास खंड एरवाकटरा से बात की तो उन्होंने कहा कि भाई सुरेश सिंह का कहना है कि तुम्हारा कोई पैसा वैसा नहीं निकल रहा है।

इच्छा मृत्यु की मांग

पैसा डूबने की बात सुनकर मेरा पूरा परिवार सदमे में है तथा मेरी पत्नी विजय कुमारी को हार्ट अटैक पड़ गया। परिवार की स्थिति नाजुक है मेरी चालीस वर्ष की मेहनत की कमाई तो डूब गई और लगभग 9 लाख रुपए का कर्ज भी हो गया है मेरा जीना मुश्किल हो गया है और पूरा परिवार भुखमरी की कगार पर है। जंडेल सिंह एवं इनकी पत्नी विजयकुमारी ने इंजीनियर सुरेश सिंह एवं इनके परिवार के लोगों से अपनी जान का खतरा बताते हुए कहा कि इन लोगों ने धमकी भी दी है कि पैसे के बल पर फर्जी केस लगवाने की भी धमकी दी है। इन्होंने महामहिम राष्ट्रपति महोदय से एवं देश के प्रधानमंत्री महोदय से तथा उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ जी सहित जिला अधिकारी से भी इच्छा मृत्यु की मांग की है।

Ad Block is Banned