script

रेलवे लाइन का गेट खोलकर लापता हुआ गैंगमैन, दो दिन बाद घर आया वापस

locationऔरैयाPublished: Jul 31, 2018 04:17:24 pm

Submitted by:

Mahendra Pratap

जनपद के कंचौसी में एक गेट मैंन रेलवे लाइन का गेट खुला छोड़कर लापता हो गया। जो दो दिन बाद लौटा।

Railway Gangman missing case in auraiya up

रेलवे लाइन का गेट खोलकर लापता हुआ गैंगमैन, दो दिन बाद घर आया वापस

औरैया. जनपद के कंचौसी में एक गेट मैंन रेलवे लाइन का गेट खुला छोड़कर लापता हो गया। जो दो दिन बाद लौट सका। लापता गेट मैन सुघर लाल ने बताया कि उसका तीन अज्ञात हथियार बंद लोगों ने डियुटी करते समय शाम 7 बजे के आस पास अपहरण कर गेट से तीन सौ मीटर दूर पश्चिम की तरफ नाला में बांध कर डाल दिया था। हमारी बाइक भी एक युवक चला कर ले गया था, जो उसी जगह नाले में डालकर भाग गए।

इसके साथ ही सुघर लाल ने बताया कि हमे मारा, पीटा, मोबाइल व जेब में पाच सौ रूपए थे वो भी लूट ले गए। मुंह में कपड़ा ठूस दिया था। जिसे सुबह सूखमपुर मड़ैया गांव निवासी राकेश पुत्र मिठूलाल शौच के लिए जाते समय देखा जो अन्य लोगों के साथ गेट पर लाए रात भर हुई बारिश तेज हवा से सर्दी से कांप रहे सुघर लाल को आग से तपाया गया। तब उसने पूरी घटना बताई और यह भी बताया कि फाटक हमला कर ही खोल कर छोड़ गए थे। इससे यह बात स्पष्ट होती है कि लोग गेट पर आते जाते है और उन्हें इसकी जानकारी है। पी डब्ल्यू आई फफूंद राजेंद्र सिंह ने गेट मैन को थाना दिवियापुर में घटना की रिपोर्ट देने के आदेश दिए हैं। गेट मैन ने थाना में शिकायत देकर कार्रवाई व सुरक्षा की मांग की है।

वहींं दूसरे गेट मैन ने बताया कि रेलवे पुलिस व कोई अधिकारी रात में सूचना के बाद भी न पहुंचने से आहत है और इस तरह निर्जन जगह में काम करने से डर रहे हैं। वहीं स्टेशन मास्टर कंचौसी पुष्पेंद्र सिह ने बताया कि उन्होंने घटना के बाद ही रेलवे पुलिस कम्पनी कमांडर फफूंद रेलवे पथ निरीक्षण फफूंद व ट्रेक संचालन टूडला कानपुर इलाहाबाद को शीघ्र अवगत कराया था। इसके साथ ही गेट पर डियुटी पर रहे सुनील व रात दस बजे काम पर पहुंचने वाले महेश पाल को एक घंटा पहले भेजा था, जो दोनों रात भर डियुटी के साथ गायब साथी को तलाशते रहे। लेकिन कुछ दूर पड़ा सुघर लाल इन्हें नहीं दिखा यह कुछ समझ में नहीं आता है।

दूसरी ओर यदि गेट मैन के बताए अनुसार लोगों ने वहीं डाला था तो बीस मीटर पर 40 मिनट बिक्रम शिला एक्सप्रेस ड्राइवर यात्रियों सहित खड़ी रही जिसमें तेज रोशनी थी। फिर भी किसी ने नहीं जाना जबकि चालक ट्रेक पर पैदल दौड़ते रहे। कुछ लोगों का यह भी कहना है गेट मैन की ससुराल पास के मजरा सूखमपुर मड़ैया में है हो सकता है किसी काम से वहां चला गया हो और फाटक किसी दूसरे के हवाले कर गया हो जो उसे बंद न करना जानता हो और ट्रेने खड़ी होने पर अलार्म बजता खुला गेट छोड़ भाग गया हो।

सुघर सिंह का पिता हरी राम भी रेलवे गेट मैन इसी फाटक से चार साल पहले बीआरएस लिया है। उसी जगह पर बेटा सुघर सिंह को रेलवे में नौकरी मिली है जो पिछले वर्ष काम के समय ट्रेन की चपेट से गम्भीर घायल हो गया था। जिसका रेलवे में महीनों सरकारी इलाज चला था। मामला गम्भीर होने के कारण कोई अधिकारी कुछ बोलने से तैयार नहीं है बस यही कह रहे कि उच्च स्तरीय जांच टीम आकर ही पता करेगी तब तक सुघर सिंह काम पर जाने से रोक दिया गया है। मामला ड्राइवरों के सामने हुआ है जिन्होंने रात में ही इलाहाबाद टूडला संचालन के अधिकारियो को बता दिया है। सबसे खास बात यह कि कल ही डीआरएम इलाहाबाद का स्पेशल ट्रेन से मुआयना हुआ है।

ट्रेंडिंग वीडियो