स्वच्छता टीम ने जांची सफाई की सच्चाई

Ashish Pandey

Publish: Feb, 15 2018 09:34:57 PM (IST)

Lucknow, Uttar Pradesh, India

औरैया. जनपद के स्वच्छता की जाँच करने के उद्देश्य से एक टीम ने कस्बा की स्वच्छता की जाँच की जिसमें टीम के सदस्यों ने लोगों से स्वच्छता के विषय में जानकारी हासिल की। भारत सरकार द्वारा चलाये जा रहे स्वच्छ भारत मिशन के अन्तर्गत एक टीम ने स्वच्छता की हकीकत को देखा तथा नगर पंचायत में भी अभिलेखों की जाँच पड़ताल की।
विदित हो कि भारत सरकार अपने देश तथा नगरों एवं ग्रामों को स्वच्छ रखने के लिये कोई कोर कसर बाकी नहीँ रख रही है तथा लोगों को अपनी जगह को साफ सुथरा रखने के लिए प्रेरित कर रही है। यही नहीँ लोगों को जागरूक भी किया जा रहा है कि गन्दगी से ढेरों बीमारियों का जन्म होता है, अगर हम लोग साफ सफाई पर ध्यान देगें तो हम लोग बीमारियों से बचे रहेंगे नगर पंचायत भी अपने नगर को स्वच्छ रखने में कोई कसर बाकी नहीँ रखना चाहती है।

नगर पंचायत के कर्मचारी रात दिन सफाई व्यवस्था में लगे हुये हैं तथा लोगों को अपनी दुकानों के सामने कूड़ा इकठ्ठा न होने देने के लिये अपील कर रहे हैं तथा दुकानों के सामने हरे एवं नीले रंग के डस्टबिन भी लगवाये गये हैं तथा स्वच्छता के लिये सरकार द्वारा घरों में शौचालय बनवाने के लिये भी प्रेरित कर मदद की जा रही है। स्वच्छ सर्वेक्षण टीम में वरिष्ठ निरीक्षक पवन किशोर, कनिष्ठ निरीक्षक अनिल कुमार, जिला परियोजना प्रबन्धक श्रीश मिश्रा ने स्वच्छता की जाँच की। इस दौरान नगर पंचायत अधिशाषी अधिकारी सुनील कुमार सिंह सहित अन्य कर्मचारी मौजूद रहे।

Ad Block is Banned