scriptSuch Goods Train Accident Averted on Delhi-Howrah Rail Route | दिल्ली-हावड़ा रेलमार्ग पर मालगाड़ी हादसा टला, कंचौसी स्टेशन पर रोका | Patrika News

दिल्ली-हावड़ा रेलमार्ग पर मालगाड़ी हादसा टला, कंचौसी स्टेशन पर रोका

-दिल्ली हावड़ा रेलमार्ग पर मालगाड़ी डिरेल होने से बची,
-ट्रेन के वैगन के ब्रेक-शू जाम होने से कंचौसी स्टेशन पर रुकवाया,
-तकनीकी टीम ने ब्रेक-शू ठीक कर ट्रेन को किया गया रवाना,

औरैया

Published: July 18, 2021 05:23:08 pm

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
औरैया. दिल्ली-हावड़ा रेलमार्ग (Delhi-Howrah Rail Route) पर एक बड़ा ट्रेन हादसा होने से बच गया। रेलवे कर्मियों की सक्रियता से मालगाड़ी डिरेल होने से बच गई। रविवार सुबह अप लाइन पर दिल्ली की ओर जा रही एक मालगाड़ी ट्रेन के ब्रेक-शू जाम हो गए। जानकारी होते ही ट्रेन को कंचौसी स्टेशन पर लूप लाइन पर खड़ा कराया गया। सूचना पर इटावा से आई तकनीकी टीम ने ब्रेक शू को ठीक किया। जिसके बाद ट्रेन आगे को रवाना की गई। हालांकि इस दौरान दिल्ली- हावड़ा रेलमार्ग कुछ समय तक बाधित रहा।
दिल्ली-हावड़ा रेलमार्ग पर मालगाड़ी हादसा टला, कंचौसी स्टेशन पर रोका
दिल्ली-हावड़ा रेलमार्ग पर मालगाड़ी हादसा टला, कंचौसी स्टेशन पर रोका
घटना उस समय की है जब सुबह छह बजे कानपुर से दिल्ली की ओर अप लाइन पर मालगाड़ी जा रही थी। झींझक स्टेशन से पास होने के दौरान स्टेशन मास्टर को गार्ड से चौथे वैगन के ब्रेक-शू में धुआं उठता दिखाई दिया। किसी अनहोनी की आशंका के चलते स्टेशन मास्टर ने सक्रियता दिखाई और कंचौसी स्टेशन मास्टर वेद प्रकाश को मोबाइल फोन करके सूचना दी। तत्काल कंचौसी स्टेशन मास्टर ने मालगाड़ी को कंचौसी स्टेशन पर मेन लाइन से लूप लाइन पर रुकवाया गया।
इसके बाद टूंडला व इटावा स्टेशन कंट्रोल को सूचना दी गई। इटावा से आई तकनीकी टीम ने जाम ब्रेक शू ठीक किए। जिसके बाद ट्रेन गंतव्य के लिए रवाना की गई। इस दौरान अप लाइन में मालगाड़ी के पीछे आ रही कुछ ट्रेनों को झींझक से पहले रोका गया। करीब साढ़े तीन घंटे बाद 9.30 बजे मालगाड़ी वैगन के ब्रेक-शू ठीक किए गए। कंचौसी स्टेशन मास्टर वेद प्रकाश के अनुसार मेल लाइन से लूप में ट्रेन रुकवाने की वजह से अन्य ट्रेनों का संचालन ज्यादा बाधित नहीं हुआ।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Republic Day 2022 LIVE updates: राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री की मौजूदगी में शौर्य का प्रदर्शनरेलवे का बड़ा फैसला: NTPC और लेवल-1 परीक्षा पर रोक, रिजल्‍ट पर पुर्नविचार के लिए कमेटी गठितRepublic Day 2022: गणतंत्र दिवस पर दिल्ली की किलेबंदी, जमीन से आसमान तक करीब 50 हजार सुरक्षाबल मुस्तैदRepublic Day 2022: पीएम मोदी किस राज्य का टोपी और गमछा पहनकर पहुंचे गणतंत्र दिवस समारोह में, जानें क्या है खास वजहरायबरेली में जहरीली शराब पीने से 6 की मौत, कई गंभीर, जांच के आदेशरेलवे ट्रेक पर प्रदर्शन किया तो कभी नहीं मिलेगी नौकरी, पढ़े पूरी खबरअगर सही से नहीं चलाई गाड़ी तो बढ़ जाएगा आपका Vehicle Insurance Premium, जल्द लागू होन जा रहा है नया नियमUP Election 2022: “यहां वोट मांगने मत आइये” सियासी दलों के नेताओं को चेतावनी, जानिए कहाँ का है मामला
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.