scriptइंटर पास होते ही UP की 3 लड़कियां बनीं IAS, औरैया जिलाधिकारी पर नियुक्ति | up araiya girl became ias appointment on Auraiya District Magistrate | Patrika News

इंटर पास होते ही UP की 3 लड़कियां बनीं IAS, औरैया जिलाधिकारी पर नियुक्ति

locationऔरैयाPublished: Oct 31, 2021 12:22:46 pm

Submitted by:

Dinesh Mishra

उत्तर प्रदेश में औरैया जिले में लड़कियों ने कमाल कर दिया। इंटर में 96 प्रतिशत अंक आते ही यहाँ की 3 लड़कियों को आईएएस बना दिया गया। इसके लिए बकायदे प्रोटोकाल भी जारी किया गया। वहीं लड़कियों ने अपनी कुर्सी संभालते ही महिलाओं में कान्फ़िडेन्स और उनकी शिक्षा में बेहतर काम के लिए हर गाँव गाँव में मोंटरिंग कराने की व्यवस्था कराने को कहा।

w.jpg
पत्रिका न्यूज़ नेटवर्क
औरैया. उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर हर जिले में मिशन शक्ति कार्यक्रम चलाया जा रहा है। तीसरे चरण में बालिकाओं एवं महिलाओं को सम्मानित, सशक्त और स्ववलांबी बनाने के उद्देश्य से संचालित कार्यक्रम के अंतर्गत शनिवार को जनपद में केंद्रीय विद्यालय एनटीपीसी दिबियापुर की इंटरमीडिएट की छात्रा श्रद्धा को बतौर आईएएस जिलाधिकारी बनाया गया। लड़कियों ने इंटर कालेज में टॉप करके जिले का नाम रौशन किया था।
जिलाधिकारी की कुर्सी पर बैठने के बाद ऋद्धा ने कहा कि डीएम की कुर्सी पर बैठ कर उनका आत्मविश्वास बढ़ा है। श्रद्धा केंद्रीय विद्यालय की इंटरमीडिएट की मेधावी छात्रा हैं, उन्होंने इंटरमीडिएट में 96.0 प्रतिशत अंक प्राप्त कर कॉलेज में गौरवपूर्ण स्थान प्राप्त किया है।
मिशन शक्ति के अंतर्गत आयोजित होने वाले कार्यक्रम के अंतर्गत सांकेतिक भूमिका निर्वहन करने के रूप में स्नेहा बिश्नोई को पुलिस अधीक्षक, सृष्टि को मुख्य चिकित्सा अधिकारी, पूजा को सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी, सेल्वी अग्रवाल को जिला विद्यालय निरीक्षक, शिफा को जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी, स्नेहा शुक्ला को जिला युवा कल्याण अधिकारी, भव्या यादव को जिला कार्यक्रम अधिकारी, प्रगति सिंह को मुख्य विकास अधिकारी, स्नेहा मिश्रा को जिला पंचायत राज अधिकारी, राधिका को समाज कल्याण अधिकारी तथा कृतिका को जिला प्रोवेशन अधिकारी बनाया गया।
सभी बालिकाओं ने अपने-अपने सांकेतिक पदों पर कार्य करते हुए एक दिन विभागीय कार्यों का संपादन किया। सभी ने जनसमस्याओं की सुनवाई करते हुए उनके निस्तारण के लिए निर्देश भी दिए।

इस अवसर पर जिला अधिकारी सुनील कुमार वर्मा ने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि निर्धारित कार्यक्रम के अंतर्गत सभी कार्यक्रमों को मानक अनुरूप संचालित करें ताकि महिलाओं में सुरक्षा एवं आत्मसम्मान की भावना जागृत हो सके।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो