scriptयूपी परिवहन निगम की अनोखी पहल, यात्रियों को दिया जाएगा गुलाब का फूल | UP Parivahan Nigam gandhigiri with passengers Hindi News | Patrika News

यूपी परिवहन निगम की अनोखी पहल, यात्रियों को दिया जाएगा गुलाब का फूल

locationऔरैयाPublished: Jul 17, 2017 09:16:00 am

शासन ने पंडित दीन दयाल उपाध्याय योजना के तहत शहर स्थित बस स्टेशन का चयन ऐसे स्टेशनों के रूप में किया है, जहां आय बढ़ाने की जरूरत है।

auraiya

auraiya

औरैया. यात्रियों को गांधीगीरी के जरिए निगम की बसों से यात्रा करने को रिझाने के लिए आदेश दिए गए हैं। शासन ने पंडित दीन दयाल उपाध्याय योजना के तहत शहर स्थित बस स्टेशन का चयन ऐसे स्टेशनों के रूप में किया है, जहां आय बढ़ाने की जरूरत है। इसके चलते एआरएम ने यहां यात्रियों को गुलाब के फूल भेंटकर परिवहन निगम की बसों से यात्रा करने का आग्रह किया।




गुलाब का फूल किया भेंट

पंडित दीन दयाल उपाध्याय योजना के तहत यहां के जिम्मेदार अधिकारियों को गांधीगीरी के जरिए यात्रियों को परिवहन निगम की बसों से यात्रा करने को प्रेरित करने का आदेश दिया गया है। इसी के तहत एआरएम ने स्टेशन में तैनात कई कर्मचारियों के साथ स्टेशन गेट पर खड़े होकर यात्रियों को गुलाब के फूल भेंटकर परिवहन निगम की बसों से यात्रा करने का आग्रह किया। उन्होंने इस मौके पर बसें लेकर जा रहे चालक परिचालकों से भी यात्रियों के साथ अच्छा व्यवहार करने को कहा।




अभियान रहेगा जारी

फूल भेंट करते समय उन्होंने यात्रियों को जानकारी दी कि परिवहन निगम की सभी बसों के अंदर एक टोल फ्री नंबर लिखा रहता है। यदि कोई चालक परिचालक उनके साथ अभद्रता करे तो मामले की शिकायत सीधे उस नंबर पर करें। उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। कुछ चालक परिचालकों की मनमानी से निगम को हर माह लाखों का चूना लग रहा है। खराब डीजल औसत देने, अनियमितता व अच्छा व्यवहार न करने के मामले में चालक रवींद्र कुमार दुबे के खिलाफ हाल ही में वेतन रोकने की कार्रवाई की गई है। उन्होंने बताया कि शासन के आदेश पर आगे भी गांधीगीरी के जरिए यात्रियों को अलग-अलग तरीके से रिझाने का प्रयास किया जाएगा। यह प्रयास तब तक जारी रहेंगे, जब तक औरैया डिपो की आय में बढ़ोतरी नहीं हो जाती। उक्त अभियान लगातार जारी रहेगा। औरैया इटावा और कानपुर के बीच बड़ा रोडवेज डिपो है। यहां से चारों दिशाओं में यात्री यात्रा कर सकते हैं।


loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो