बिहार पुलिस ने ढूंढ़ा रिया का ठिकाना, नोटिस भेजकर कहा-"जांच में करिए सहयोग"

रिया चक्रवर्ती पटना पुलिस से भागी फिर रही है, वह गिरफ्तारी से बचने की कोशिश कर रही है (Bihar Police Send Notice To Rhea Chakraborty In SSR Suicide Case)...

By: Prateek

Published: 02 Aug 2020, 06:31 PM IST

प्रियरंजन भारती...
औरंगाबाद,पटना: सुशांत सिंह राजपूत मामले में अनुसंधान के लिए मुंबई में मौजूद पटना की पुलिस टीम ने सुशांत की गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती के ठिकाने का पता लगा लिया है। उसे नोटिस भेजकर पुलिस ने कहा है कि जांच में सहयोग करिए। रिया चक्रवर्ती पटना पुलिस से भागी फिर रही है। वह गिरफ्तारी से बचने की कोशिश कर रही है।

यह भी पढ़ें: Sushant की बहन Mitu Singh का खुलासा: रिया और उसकी मां अक्सर बुलाते थे तांत्रिक, ब्लैक मैजिक के दौरान खाली करा देते थे घर

फूंक—फूंक कर कदम रख रही पुलिस टीम

पटना पुलिस टीम मुंबई में अनुसंधान के दौरान बहुत ही फूंक—फूंक कर कदम रख रही है। अभी तक उसने अधिकांश लोगों से पूछताछ पूरी कर ली है। टीम ने अभी तक सुशांत के दोस्त सुनील शेट्टी, अंकिता लोखंडे समेत अन्य के बयान दर्ज कर लिए हैं। पुलिस ने फिल्म निर्देशक रूमी जाफरी का बयान भी दर्ज़ किया है। वह सुशांत और रिया के साथ नई फिल्म बनाने वाले थे। पुलिस टीम सुशांत की अंतिम फिल्म 'दिल बेचारा' के निर्देशक निर्माता का भी बयान दर्ज किया है। फिल्म कांसर्ट के भी बयान लिए हैं।

यह भी पढ़ें: पाकिस्तान आर्मी चीफ चुपके से पहुंचे LOC, सैनिकों से कहा- चुनौतियों के लिए तैयार रहें

सुशांत की पूर्व सेक्रेटरी के घर पहुंची पुलिस टीम

पटना पुलिस की अनुसंधान टीम रविवार को सुशांत की पूर्व सेक्रेटरी दिशा तालियान के घर पहुंची और वहां कुछ लोगों के बयान दर्ज़ किए। दिशा ने सुशांत की मौत से पहले आठ जून को चौदहवीं मंजिल से कूदकर आत्महत्या कर ली थी। दिशा की मौत के दूसरे ही दिन रिया चक्रवर्ती सुशांत के घर से चली गई थी। उसने सुशांत का फोन भी लॉक कर दिया था। सुशांत इससे बेहद परेशान रह रहे थे। पुलिस सूत्रों की मानें तो रिया सुशांत को दिशा की आत्महत्या के केस में फंसाना चाह रही थी। मिली जानकारी के मुताबिक रिया चक्रवर्ती पटना पुलिस की गिरफ्तारी से बचने के लिए अग्रिम जमानत लेने की कोशिशें तेज कर दी हैं।

यह भी पढ़ें: अंतिम संस्कार में जा रहा था परिवार, Road Accident में 3 लोग की मौत और तीन घायल

पटना सिटी एसपी मुंबई रवाना, सत्तर फीसदी जांच पूरी

पटना के सिटी एसपी विनय तिवारी रविवार को अनुसंधान में जुटी पुलिस टीम को सहयोग करने के लिए रविवार को मुंबई रवाना हो गए। उनके साथ महिला पुलिस दहलता भी मुंबई गई है। अनुसंधान कर रही पुलिस टीम को महिला पुलिस का इंतजार है ताकि रिया से पूछताछ की जा सके। रिया चक्रवर्ती को लेकर पटना पुलिस का 70 फीसदी अनुसंधान पूरा हो चुका बताया जा रहा है। वह पटना पुलिस के अनुसंधान के खिलाफ है। इसे लेकर ही वह सुप्रीम कोर्ट में अपील करने पहुंची। महाराष्ट्र सरकार भी इस मामले में बिहार पुलिस की जांच का समर्थन नहीं कर रही। हालांकि डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय ने कहा कि पुलिस का कोई विरोध नहीं है। पटना पुलिस को सहयोग मिल रहा है। पुलिस टीम एहतियात बरत रही इसलिए ऑटो से यात्रा कर रही है।

यह भी पढ़ें: LAC dispute : लद्दाख में नहीं माना China तो इस बार India भी सबक सिखाने के लिए है तैयार

जांच मुंबई में, कंट्रोल रूम पटना में

पटना पुलिस के अनुसंधान का काम तो मुंबई में हो रहा पर उसका कंट्रोल रूम पटना में है। पुलिस के बड़े अधिकारी लगातार पुलिस टीम से संपर्क बनाए हुए हैं। खुद डीजीपी पर पर की जानकारी हासिल कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि पुलिस सुशांत मामले का पर्दा हटाकर ही दम लेगी। आखिर इस मामले का रहस्य क्यों बना हुआ है? गुप्तेश्वर पांडेय ने कहा कि सुशांत केस का रहस्य आखिर क्यों बेपर्द नहीं होना चाहिए। उन्होंने कहा कि बिहार पुलिस अनुसंधान में कोई चूक नहीं रहने देना चाहती। उन्होंने यह भी कहा कि अनुसंधान के हर तथ्य को मीडिया के समक्ष नहीं पेश किया जा सकता।

यह भी पढ़ें: Satellite तस्वीरों से China की साजिश का पर्दाफाश, LAC की और तैनात किए विध्वंसक Bomber Jet

सीबीआई जांच से पहले होगा अनुसंधान पूरा

पुलिस सूत्रों की मानें तो पटना पुलिस की अनुसंधान टीम इस मामले में मुंबई का हर संभावित साक्षरता टटोलने में लगी है। मामले की सीबीआई जांच यदि हो भी तो पुलिस उससे पहले अपने नतीजे पर पहुंच जाने की कोशिश में जुटी है। बता दें कि सुशांत मामले की सीबीआई जांच की मांग पुरजोर ढंग से उठाई जा रही है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी रविवार को सार्वजनिक रूप से कहा कि सुशांत के पिता यदि कहें तो सीबीआई जांच की सिफारिश को सरकार तैयार है। सुशांत के पिता के.के सिंह ने पटना के राजीव नगर थाने में सुशांत मामले में एफआईआर दर्ज कराई थी। इसमें रिया चक्रवर्ती और उसके परिजनों पर साजिश के आरोप लगाए थे। सुशांत के बैंक खाते से धन उगाही के भी आरोप लगाया। पटना पुलिस ने अनुसंधान के क्रम में सुशांत के बैंक खातों को भी खंगाला है।

ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

Show More
Prateek Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned