दीघा रेल सह रोड प्रोजेक्टः बाधा बन रही चिमनियों को गिराया

दीघा रेल सह रोड प्रोजेक्टः बाधा बन रही चिमनियों को गिराया

Shribabu Gupta | Publish: Jan, 07 2016 09:13:00 PM (IST) Aurangabad, Bihar, India

दीघा रेल सह रोड प्रोजेक्ट के पूरा होने में बाधा बन रहीं चार ईंट भट्ठा की चिमनी को जिला प्रशासन ने गुरुवार को एक एक कर गिरा दिया...

औरंगाबाद। दीघा रेल सह रोड प्रोजेक्ट के पूरा होने में बाधा बन रहीं चार ईंट भट्ठा की चिमनी को जिला प्रशासन ने गुरुवार को एक एक कर गिरा दिया। एक माह पहले ही जिला प्रशासन ने चिमनी वालों को खुद से चिमनी गिराने का आदेश दिया था। गौरतलब हो कि ये जमीन सरकारी है और इस पर दस साल से ईंट भट्ठा चलाया जा रहा था।

यह देश का सबसे लंबा सड़क सह रेल पुल है। यह उत्तर बिहार और दक्षिण बिहार के बीच करोड़ों लोगों के लिए वरदान साबित होगा। यह बिहार में गंगा पर बना दूसरा रेल पुल है। इससे पहले मोकामा में राजेंद्र पुल 1959 में शुरू हुआ था। दीघा सोनपुर रेल सह सड़क पुल का निर्माण इरकॉन इंटरनेशनल ने किया है। पाटलिपुत्र जंक्शन से सोनपुर रेलवे स्टेशन की दूरी 14.33 किलोमीटर है, जबकि गंगा ब्रिज की लंबाई 4.56 किलोमीटर है। गौरतलब हो कि हाल ही में पाटलिपुत्र स्टेशन से भी रेल संचालन का काम शुरू हो गया है।
खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned