बारात लेकर जाने वाला था Coronavirus पॉजिटिव दूल्हा, स्वास्थ्य विभाग ने पहुंचा दिया अस्पताल

शादी का घर (Indian Wedding), मंगल गीत गाए जा रहे हैं, चाची-ताई दूल्हे को हल्दी लगा रही हैं, तभी (Dulha Found Coronavirus Positive On Wedding Day In Rohtas Bihar) (Bihar News) (Aurangabad News) (Rohtas News) (Coronavirus Cases In Bihar) (Weddings In Coronavirus Era)...

By: Prateek

Published: 27 Jun 2020, 10:28 PM IST

औरंगाबाद,रोहतास: शादी का घर। मंगल गीत गाए जा रहे हैं, चाची—ताई दूल्हे को हल्दी लगा रही हैं। तभी आ धमकती है स्वास्थ्य विभाग की टीम। बताया जाता है कि दूल्हे को कोरोना है। जी हां यह दुखद घटना सत्य है। बारात ले जाने को तैयार इस दूल्हे को अब अस्पताल में भर्ती कर इसका इलाज किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें: Coronavirus ने चौपट किया काम-धंधा, युवक को हुई ऐसी बीमारी, घंटों तक रहने लगा खड़ा

यह घटना बिहार के रोहतास जिले की है। मिली जानकारी के अनुसार जिले के राजपुर निवासी 28 वर्षीय युवक की शुक्रवार को ही शादी होनी थी। बारात रवाना करने की तैयारी चल रही थी। इसी बीच पुलिस और स्वास्थ्य विभाग की टीम वहां पहुंच गई। विशेष एंबुलेंस बुलाई गई। दूल्हे को डिहरी के जमुहार स्थित नारायण मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में भर्ती कराया गया। विवाह के दिन दूल्हे को मंडप की जगह वार्ड में ले जाए जाने का घर वालों ने काफी विरोध भी किया। लेकिन कड़ी मशक्कत के बाद प्रशासन ने यह काम कर दिखाया।

यह भी पढ़ें: पहले कुंवारी बताकर की शादी, फिर पैसे लेकर भागने लगी तीन बच्चों की मां, यूं खुली पोल

बताया जा रहा है कि युवक मुंबई की फैक्ट्री में काम करता था। लॉकडाउन में जब फैक्ट्री बंद हो गई तो वह किसी तरह गांव तक आ पहुंचा। हालांकि उसने 14 दिनों की क्वारंटाइन अवधि पूरी की थी। इसके बाद वह घर आ गया था। घर वालों ने उसके हाथ पीले करने की तैयारी कर ली। इसी बीच तीन दिन पहले जिला प्रशासन ने बाहर से आए लोगों का सैंपल लेकर कोरोना की जांच करवाई। इसके में दूल्हे समेत राजपुर के चाल लोग संक्रमित पाए गए। शादी के दिन ही युवक को आइसोलेशन वार्ड में जाना पड़ गया।

यह भी पढ़ें: साले की शादी, जीजा को नहीं बुलाते तो मुसीबत, बुलाया तो जान पर बन आई, साथ ले आया Coronavirus

इधर दूल्हे के कोरोना पॉजिटिव होने की बात लड़की वालों को पता चली तो वह भोजपुर से यहां अस्पताल पहुंच गए। वर वधु दोनों पक्षों ने शादी की जगह प्रदर्शन में हिस्सा लिया और शादी करवाने की मांग पर अड़ गए। अस्पताल प्रशासन ने बामुश्किल उन्हें समझा बुझाकर भेजा। कोरोना काल में लोगों को ऐसे दिन देखने को मिलेंगे किसने सोचा था? लेकिन अब यही नियती है जिसका हमें डटकर सामना करना है। गौरतलब है कि बिहार में अब तक 8,859 संक्रमण के मामले सामने आ चुके हैं, इनमें से 1,871 केस एक्टिव हैं, जबकि 258 लोग संक्रमण के चलते अपनी जान गंवा चुके हैं।

बिहार की ताजा ख़बरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

Corona virus
Show More
Prateek Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned