scriptजबरन कराया जा रहा था धर्म परिवर्तन, ग्रामीणों ने किया हंगामा | forcibly religion conversion, uproar by villagers | Patrika News

जबरन कराया जा रहा था धर्म परिवर्तन, ग्रामीणों ने किया हंगामा

locationऔरंगाबादPublished: Apr 11, 2016 07:48:00 pm

अंचलाधिकारी ने इस मामले में चर्च के फादर के खिलाफ धर्मांतरण के प्रयास की प्राथमिकी दर्ज कराई है।

hindu to christian conversion

hindu to christian conversion

औरंगाबाद। बिहार के औरंगाबाद जिले में जबरन धर्म परिवर्तन कराने के लिये दवाब बनाने का मामला प्रकाश में आया है। मामला जिले के नवीनगर प्रखंड मुख्यालय के बसनबिगहा का है. गांव के मोड़ के पास स्थित चर्च में इस मामले को लेकर लोगों ने जम कर हंगामा किया।

गांव के लोगों का आरोप था कि चर्च के फादर की तरफ से दर्जनों लोगों का जबरन धर्मांतरण कराया जा रहा था। इसकी सूचना जब लोगों को मिली तो वो वहां पहुंचे. लोगों के हंगामा की जानकारी मिलने पर अंचलाधिकारी भी चर्च पहुंचे। अंचलाधिकारी ने इस मामले में चर्च के फादर के खिलाफ धर्मांतरण के प्रयास की प्राथमिकी दर्ज कराई है।

गांव के लोगों का कहना था कि नवीनगर के जेम्स नवजीवन केंद्र में पिछले तीन दिनों से धर्मान्तरण की तैयारी चल रही थी। इसको लेकर रविवार को बाकायदा एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। इसकी खबर जब स्थानीय लोगों को हुई तो दर्जनों की संख्या में स्थानीय लोगों ने चर्च में पहुंचकर जमकर हंगामा किया। मामले में चर्च के फादर सुरेश लकड़ा के खिलाफ एक प्राथमिकी दर्ज कराई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो