scriptबिहार में Coronavirus विस्फोट, 7 जिलों में लॉकडाउन, डिप्टी CM का कार्यालय तक हुआ सील | Lockdown In 7 Districts Of Bihar After Big Coronavirus Blast | Patrika News

बिहार में Coronavirus विस्फोट, 7 जिलों में लॉकडाउन, डिप्टी CM का कार्यालय तक हुआ सील

locationऔरंगाबादPublished: Jul 09, 2020 06:04:50 pm

Submitted by:

Prateek

मची खलबली, सात जिलों में अलग—अलग लॉकडाउन लागू कर दिया गया है (Lockdown In 7 Districts Of Bihar After Big Coronavirus Blast) (Bihar News) (Coronavirus Cases In Bihar) (Coronaviurs In Bihar) (Aurangabad News) (Lockdown In 7 Districts Of Bihar)…

बिहार में Coronavirus विस्फोट, 7 जिलों में लॉकडाउन, डिप्टी CM का कार्यालय तक हुआ सील

बिहार में Coronavirus विस्फोट, 7 जिलों में लॉकडाउन, डिप्टी CM का कार्यालय तक हुआ सील

प्रियरंजन भारती
पटना,औरंगाबाद: बिहार के उपमुख्यमंत्री और वरिष्ठ भाजपा नेता सुशील कुमार मोदी के एक निजी सचिव समेत सचिवालय स्थित उनके कार्यालय में कार्यरत चार सरकारी कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इससे मची खलबली के बीच सचिवालय स्थित डिप्टी सीएम कार्यालय सील कर दिया गया है। गुरुवार को बिहार में 704 नए कोरोना मरीज मिलने के साथ ही संक्रमितों की संख्या बढ़कर 13978 हो गई। सबसे अधिक 132 मरीज पटना में ही मिले हैं। कोरोना के बढ़ते मामलों के कारण पटना समेत सात जिलों में अलग—अलग लॉकडाउन लागू कर दिया गया है।

यह भी पढ़ें

Coronavirus: कोरोना संकट के बीच रेस्त्रां ने तैयार किया Mask Parottas, जानें इसकी खासियत

डिप्टी सीएम कार्यालय सील

 

बिहार में Coronavirus विस्फोट, 7 जिलों में लॉकडाउन, डिप्टी CM का कार्यालय तक हुआ सील

डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी के कार्यालय में कोरोना की पहुंच के साथ ही सचिवालय परिसर में हड़कंप मच गया। सचिवालय में कल ही से बाहरी लोगों के प्रवेश पर रोक लगा दी जा चुकी है। अनलॉक-1 में सचिवालय खुले होने से संक्रमण के मामले खूब मिलने लगे थे। इस माह की एक तारीख को नवनिर्वाचित विधान पार्षदों के शपथ ग्रहण समारोह के बाद सभापति अवधेश नारायण सिंह और परिजनों के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री की कोरोना जांच में रिपोर्ट निगेटिव आई थी। हालांकि मुख्यमंत्री की भतीजी के कोरोना संक्रमित होने के बाद घर के कई सदस्य होम क्वारंटाइन किए जा चुके हैं। मुख्यमंत्री की भतीजी की दूसरी रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद उन्हें पटना एम्स से छुट्टी लेकर होम आइसोलेशन में रख दिया गया है।

यह भी पढ़ें

COVID-19: लाशों की अदला-बदली पर AIIMS सख्त, दो Staff के खिलाफ बड़ी कार्रवाई

सात जिलों में लॉकडाउन लागू

कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते पटना समेत सात जिलों के जिलाधिकारियों ने अलग अलग लॉकडाउन लागू कर दिया है। पटना और पूर्णिया में 10 से 16, बक्सर में 10 से 12, नवादा और बक्सर में 10 से 12, भागलपुर में 9 से 16, किशनगंज में 9 तथा मुजफ्फरपुर में शनिवार रविवार को अगले आदेश तक लॉकडाउन लागू है। कोरोना मरीजों की संख्या लगातार बढ़ने से जिलाधिकारियों ने यह निर्णय किए। गुरुवार को पटना में 132, वैशाली 73, नवादा 44, मुजफ्फरपुर 39, नालंदा 42, पश्चिम चंपारण 23, खगड़िया 37, दरभंगा 10, पूर्णियां 10, समस्तीपुर 19, गोपालगंज 17, बक्सर 11, गया 11, मुंगेर में 29 नए मरीज मिले हैं। कोरोना से पीड़ित 9541 लोग ठीक हो गए जबकि 106 लोगों की मौत हो चुकी हैं। कोरोना के कुल मरीजों की संख्या 13978 हो गई हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो