scriptनई Bajaj Pulsar N160 इस महीने होगी लॉन्च! इस बार होंगे ये तीन बड़े बदलाव | 2022 Bajaj Pulsar N160 To Launch In India this month with new style | Patrika News

नई Bajaj Pulsar N160 इस महीने होगी लॉन्च! इस बार होंगे ये तीन बड़े बदलाव

locationनई दिल्लीPublished: Jun 03, 2022 11:28:51 am

Submitted by:

Bani Kalra

Bajaj Auto भारत में अपने नई बाइक को लॉन्च करने की तैयारी में है। जीहां बजाज अपनी 2022 Pulsar N160 को मार्केट में इस महीने पेश कर सकती है

bajaj_pulsar_1.jpg

नई बाइक खरीदने वालों के लिए यह गुड न्यूज़ साबित हो सकती है, दरअसल Bajaj Auto भारत में अपने नई बाइक को लॉन्च करने की तैयारी में है। जीहां बजाज अपनी 2022 Pulsar N160 को मार्केट में इस महीने पेश कर सकती है, यह बाइक पिछले साल आई कंपनी की Pulsar N250 का डाउनसाइज वर्जन होगी। नई Pulsar N160 में न सिर्फ डिजाइन बेहतर होगा बल्कि इसमें अब नए फीचर्स को भी जगह मिलेगी। लेकिन यहां यह भी बताते चलें कि कंपनी ने इस नए मॉडल की ऑफिशियल लॉन्च डिटेल्स का खुलासा नहीं किया है।

सोर्स के मुताबिक Bajaj अपनी नई Pulsar N160 को इसी महीने (जून 2022) में लॉन्च कर सकती है। इसके इंजन से लेकर इसके डिजाइन तक में आपको नयापन देखने को मिलेगा। कंपनी इसमें स्टाइल,पावर और माइलेज के बैलेंस को बरकरार रखना चाहेगी। बेहतर राइड के लिए बाइक सस्पेंशन सेटअप को भी Tune किया जाएगा, इसके फ्रंट में टेलिस्कोपिक और रियर में मोनोशॉक मिलेगा जोकि Pulsar 250 से प्रेरित हो सकता है।

बात डिजाइन की करें तो इस नए मॉडल का डिजाइन Pulsar N250 से कफी हद तक इंस्पायर्ड होगा। बाइक के फ्रंट में प्रोजेक्टर LED हेडलाइट और आईब्रो-शेप के LED DRLs मिलेंगे। वहीं इसमें नई टेललाइट, नए रियल व्यू मिरर, नई सीट भी मिलेगी जोकि Plusar N250 की तरह ही होगी। मौजूदा Pulsar N250 में Upswept side exhaust मिलता है जोकि इसके लुक को काफी स्पोर्टी बनाता है जबकि नए मॉडल को Underbelly exhaust के साथ लाया जाएगा।

बात इंजन की करें नई Pulsar N160 में भी मौजूदा 160.3cc का इंजन मिलेगा जोकि 17.2PS की पावर और 14.6Nm का टार्क जनरेट करेगा। ऐसा दावा किया गया है कि इस इंजन को पहले से भीतर किया जायेगा ताकि माइलेज और पावर का तालमेल बेहतर मिल सके। इस नए मॉडल को कब तक लॉन्च किया जाएगा इस बारे में जल्द ही आपको जानकारी दे दी जायेगी। इस बार नई Pulsar N160 में डिजाइन, फीचर्स और दमदार इंजन पर फोकस किया जाएगा और ये तीन बड़े बदलाव इस बाइक का आगे का रास्ता तय करेंगे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो