scriptYamaha ने लॉन्च किया तीन पहियों वाली Tricity 125, स्कूटर के जबरदस्त फीचर्स कर देंगे हैरान | 2022 Yamaha Tricity 125 three wheel scooter Launched With New features | Patrika News

Yamaha ने लॉन्च किया तीन पहियों वाली Tricity 125, स्कूटर के जबरदस्त फीचर्स कर देंगे हैरान

locationनई दिल्लीPublished: May 11, 2022 02:05:55 pm

Submitted by:

Ashwin Tiwary

Yamaha Tricity 125 को कंपनी ने ग्लोबल मार्केट में साल 2014 में पहली बार लॉन्च किया था। अब इस स्कूटर को अपडेट कार बाजार में उतारा गया है, इसमें 7.2 लीटर का ईंधन टैंक दिया गया है और इसका कुल वजन 156 किलोग्राम है।

yamaha_tricity_125-amp.jpg

2022 Yamaha Tricity 125

जापानी दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी Yamaha ने अपने मशहूर तिपहिया स्कूटर Tricity 125 को अपडेट करते हुए नए अवतार में पेश किया है। आकर्षक लुक और दमदार इंजन क्षमता से सजे इस तीन पहियों वाले स्कूटर को यूरोपियन मार्केट में लॉन्च किया गया है। इस स्कूटर को पहली बार साल 2014 में पेश किया गया था, और तब से ये ग्लोबल मार्केट में बिक्री के लिए उपलब्ध है। अब इसके नए अवतार में कंपनी ने 125cc की क्षमता का सिंगल सिलिंडर युक्त लिक्विड कूल्ड फ़्यूल इंजेक्टेड इंजन का इस्तेमाल किया है, जो कि यूरो 5 मानकों के अनुसार तैयार किया गया है।

इस स्कूटर का इंजन यामाहा की ब्लू कोर तकनीक के साथ वेरिएबल वाल्व एक्चुएशन और एक इंजन स्टार्ट/स्टॉप सिस्टम से लैस है। ये इंजन 7,500 आरपीएम पर 9 एचपी का अधिकतम पावर आउटपुट और 7,250 आरपीएम पर 11.7 एनएम पीक टॉर्क देने के लिए पर्याप्त है। यह LMW (लीनिंग मल्टी व्हील) एकरमैन स्टीयरिंग से लैस है जिसमें ड्यूल फ्रंट व्हील दिया गया है।


ये एंकरमैन स्टीयरिंग स्कूटर के ट्रैक्शन और स्टैबिलिटी को बेहतर बनाने में मदद करता है। इसके अलावा कंपनी का दावा है कि, नए डिज़ाइन का चेचिस स्कूटर को स्थिरता के साथ ही यात्री को आरामदायक सफर प्रदान करता है। जापानी निर्माता ने बेहतर राइड क्वालिटी के लिए पीछे के ट्विन शॉक एब्जॉर्बर को भी संशोधित किया है। 2022 यामाहा ट्रिनिटी 125 के फ्रंट में डुअल 220 मिमी फ्रंट Disk यूनिट और पीछे की तरफ 230 मिमी रियर
Disk ब्रेक दिया गया है, जो कि तेज रफ़्तार के दौरान भी स्कूटर को संतुलित ब्रेकिंग प्रदान करता है।

yamaha_tricity_125_scooter-amp.jpg


यामाहा यूनिफाइड ब्रेकिंग सिस्टम के रूप में जाना जाने वाला एक कम्बाइंड ब्रेकिंग सिस्टम ब्रेक लगाने के दौरान आगे और पीछे दोनों तरफ के ब्रेक को बेहतर सुरक्षा और स्थिरता देता है। इसमें 7.2 लीटर का ईंधन टैंक दिया गया है और इसका कुल वजन 156 किलोग्राम है। अपडेटेड थ्री-व्हीलर की सीट की ऊंचाई 780 मिमी है, जबकि अंडर-सीट स्टोरेज सिंगल फुल-फेस हेलमेट रखने के लिए पर्याप्त है। फ्रंट काउल के अंदर, आपको रोजमर्रा की वस्तुओं को रखने के लिए जगह मिलती है।

यह भी पढें: 134cm लंबी है दुनिया की सबसे छोटी कार! माइलेज और कीमत कम देगा हैरान

इक्यूपमेंट लिस्ट में ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ एक मोनोक्रोम एलसीडी इंस्ट्रूमेंट कंसोल भी शामिल है, जिसे यामाहा के मायराइड एप्लिकेशन के माध्यम से जोड़ा जा सकता है। यामाहा 2022 ट्राईसिटी 125 को तीन अलग-अलग पेंट स्कीमों में बेचती है, जैसे कि आइकन ग्रे, मैट ग्रे और मिल्की व्हाइट। थ्री-व्हीलर के फ्रंट एंड में एलईडी हेडलैंप, लंबी विंडस्क्रीन और उभरी हुई सिंगल-पीस सीट के साथ प्रमुख बॉडी पैनल, साइड-माउंटेड एग्जॉस्ट सिस्टम, सामान्य से बड़ा फुटबोर्ड आदि दिए गए हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो