scriptहुंडई क्रेटा का एनिवर्सरी एडिशन, ये हो सकते है बदलाव | 8 New Changes Expected In The Hyundai Creta Anniversary Edition | Patrika News

हुंडई क्रेटा का एनिवर्सरी एडिशन, ये हो सकते है बदलाव

Published: Aug 02, 2016 01:50:00 am

Submitted by:

हुंडई अपनी मोस्ट पॉपुलर एसयुवी कार क्रेटा का स्पेशल एनिवर्सरी एडिशन सेलिब्रेट कर रही है।

जुलाई में बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल को बंगलौर में हुंडई ने अपनी एनिवर्सरी एडिशन की पहली कार का गिफ्ट की। इस एसयुवी को ऑब्जर्व कर इसमें कुछ बदलाव किये गये है। हमने हुंडई क्रेटा के नये एडिशन के बारे में दिल्ली के कुछ हुंडई डिलर्स से इसके शोरुम तक आने की बात की। अगर आप मार्केट में है तो हुंडई की इस स्पेशल एडिशन की एसयुवी पर निगाहे जरुर डाले। देखें कि इस पसंदीदा कार में क्या बदलाव किए गये है। 
1- कलर स्कीम: यह कार केवल एक ही कलर व्हाइट में उपल्ब्ध है। यह एक सुरक्षित पसंद होगी। सफेद कलर के साथ कार का आरामदायक होना इसे असाधारण बनाती है।

2- ट्रिम- एक बार फिर से कार में यह एक ही तरह की ट्रिम उपल्ब्ध है। SX+ trim
3- इंजन- कार में दोनों तरह के डीजल और पेट्रोल इंजन उपल्ब्ध है। 

4- ब्लैकएंड टॉप- इसमें सबसे बड़ा बदलाव रूफ और पिलर्स में किया गया है इन्हे ग्लॉसी ब्लैक कलर दिया गया है। इसके साथ ही ओवरऑल कॉनट्रास्ट w.r.t व्हाइट कलर स्कीम में है। 
5- बॉडी डिकल्स: हुंडई ने मैट ग्रे कलर और रेड कलर में स्पेशल एडिशन के स्टीकर्स दिए हैा साथ ही सी-पिलर पर भी 1 एनिवर्सरी एडिशन की बैजिंग दी गई है। 

6- क्रोम बार नही: कई लोग जो महसूस करते है कि गाडी पर क्रोम का उपयोग ज्यादा है उनके लिए हुंडई ने एक परिवर्तन किया है। यह एडिशन एक बॉडी कलर बार स्पोर्टी है जो कि नंबर प्लेट के उपर टैलगेट के स्थान पर क्रोम सेट-अप किया गया है। 
7- इंटीरियर- कार के इंटिरियर की बात करें तो हुंडई ने इसे रोचक बनाने के लिए रेड और ब्लैक कलर की थीम से डिजाइन किया है। कार की सीटों के रेड कलर के लेआउट के साथ साइड से रेड कलर की सिलाई से सजाया गया है। कार का डैशबोर्ड भी रेड कलर से सजाया गया है वर्टिकल एसी के साथ कार के कैबिन को ब्लैक कलर से ट्रीट किया गया है। गाडी का स्टियरिंग लेदर के कवर से ढका हुआ है। इससे कार का कैबिन स्पोर्टी दिखता है। 
8- ऑटोमेटिक नही केवल मेन्युअल- इस कार का एडिशन ऑटोमेटिक में उपल्ब्ध नही है यह केवल मेन्युअल ट्रांसमिशन में ही उपल्ब्ध है। 

मैकेनिकली तरिके से इस एडिशन की कार के इंजन मे कोई बदलाव नही किया गया है। गाडी की बुकिंग शुरू हो चुकी है। हुंडई इस अगस्त में इसे आम जनता तक पहुंचाने की उम्मीद कर रही है। हुंडई क्रेटा की ऐनिवर्सरी एडिशन की कीमत में 20000 से 25000 की बढोत्तरी हो सकती है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो