scriptएक्टर सुशांत सिंह राजपूत के पास हैं Maserati और BMW जैसे महंगे ब्रैंड्स के वाहन | Actor Sushant Singh Rajput Has These Big Brand Vehicles | Patrika News
ऑटोमोबाइल

एक्टर सुशांत सिंह राजपूत के पास हैं Maserati और BMW जैसे महंगे ब्रैंड्स के वाहन

सुशांत सिंह राजपूत को महंगी गाड़ियों का शौक है और आज उनके जन्मदिन के मौके पर हम आपको उनके गैराज में ले चलेंगे और बताएंगे कि उन्हें कौन सी गाड़ियों का शौक है।
 

Jan 21, 2020 / 05:41 pm

Vineet Singh

Actor Sushant Singh Rajput

Actor Sushant Singh Rajput

नई दिल्ली: एक्टर सुशांत सिंह राजपूत ( Sushant Singh Rajput ) आज 34 साल के हो गए हैं। दरअसल आज ही के दिन यानी 21 जनवरी साल 1986 में सुशांत सिंह राजपूत का जन्म हुआ था और उन्होंने एक बैग्राउंड डांसर के तौर पर करियर की शुरुआत की थी जिसके बाद उन्हें एक सीरियल में ब्रेक मिला और फिर एमएस धोनी और छिछोरे जैसी फिल्मों में उन्होंने अपनी एक्टिंग का लोहा मनवा दिया। आपको बता दें कि सुशांत सिंह राजपूत को महंगी गाड़ियों का शौक है और आज उनके जन्मदिन के मौके पर हम आपको उनके गैराज में ले चलेंगे और बताएंगे कि उन्हें कौन सी गाड़ियों का शौक है।

थोड़े-थोड़े अंतराल पर नई कारें लॉन्च करेगी Kia मोटर्स, जानें क्या है योजना

मसेराटी क्वाट्रोपोर्टे ( Maserati Quattroporte )

इंजन और पावर की बात की जाए तो मसेराटी क्वाट्रोपोर्टे में 3799 सीसी का 8 सिलेंडर वाला इंजन दिया गया है जो कि 523 बीएचपी की पावर और 710 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है। माइलेज की बात की जाए तो ये कार प्रति लीटर में 11.76 किमी का माइलेज दे सकती है। अधिकतम रफ्तार की बात की जाए तो ये कार 310 किमी प्रति घंटे की स्पीड से दौड़ सकती है। ये कार सिर्फ 4.7 सेकंड में 0 से 100 किमी की स्पीड पकड़ सकती है। इस कार में 80 लीटर की क्षमता वाला फ्यूल टैंक दिया गया है। 5 सीटर वाली इस कार में 8 स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स दिया गया है। सेफ्टी फीचर्स की बात की जाए तो इस कार में एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, एयरबैग, ईबीडी, सेंट्रल लॉक, पार्किंग सेंसर, ब्रेक असिस्ट, पावर डोर लॉक और चाइल्ड सेफ्टी लॉक जैसे फीचर्स दिए गए हैं। कीमत की बात की जाए तो मसेराटी क्वाट्रोपोर्टे की एक्स शोरूम कीमत लगभग 2 करोड़ रुपये है।

Global NACP क्रैश टेस्ट में Mahindra XUV 300 को मिली 5 स्टार रेटिंग, जानें क्या हैं इसके मायने

बीएमडब्ल्यू के1300 आर ( BMW K1300R )

इंजन और पावर की बात की जाए तो इस बाइक में 1.3 लीटर का इंजन दिया गया है जो कि 170 बीएचपी की पावर और 140 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है। ये बाइक 266 किमी प्रति घंटे की स्पीड से दौड़ सकती है। वहीं ये बाइक सिर्फ 2.8 सेकंड में 0-100 किमी प्रति घंटे की स्पीड से दौड़ सकती है। कीमत की बात की जाए तो इस बाइक की एक्स शोरूम कीमत लगभग 25.09 लाख रुपये है।

Home / Automobile / एक्टर सुशांत सिंह राजपूत के पास हैं Maserati और BMW जैसे महंगे ब्रैंड्स के वाहन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो