scriptकार मॉडिफिकेशन हो सकता है जानलेवा, एक्सीडेंट के दौरान नहीं खुलता है Airbag | Airbag will not deployed, if you do these modification in car | Patrika News

कार मॉडिफिकेशन हो सकता है जानलेवा, एक्सीडेंट के दौरान नहीं खुलता है Airbag

Published: Mar 30, 2020 02:49:40 pm

Submitted by:

Vineet Singh

Airbag आपकी सेफ्टी के लिए होता है बेहद जरूरी
मोडिफिकेशन करवाने पर ये ठीक से काम नहीं करता
एक्सीडेंट के दौरान नहीं खुलता है एयरबैग

 
 

Car Modification Can Be Dangerous

Car Modification Can Be Dangerous

नई दिल्ली: कुछ लोग जब नई कार खरीदते हैं तो इसकी सेफ्टी और प्रोटेक्शन के लिए इसमें लोहे की भारी-भरकम ग्रिलिंग करवाते हैं और कई अन्य मोडिफिकेशन भी करवाते हैं जिससे उनकी कार एक्सीडेंट के दौरान डैमेज ना हो। ऐसा करवाने से कार छोटे-मोटे डैमेज से तो बच जाती है लेकिन बड़े एक्सीडेंट के दौरान यह जानलेवा साबित हो सकते हैं।

दरअसल भारी भरकम मॉडिफिकेशन की वजह से कार के कुछ सेंसर प्रभावित हो जाते हैं ऐसे में एक्सीडेंट के दौरान आप मुसीबत में पड़ सकते हैं। अगर आप इस बारे में नहीं जानते हैं तो आज हम इस खबर के माध्यम से आपको बताने जा रहे हैं कि कार मोडिफिकेशन किस तरह से जानलेवा साबित हो सकता है।

भारी ग्रिल की वजह से नहीं खुलता है एयर बैग ( Airbag not deployed )

दरअसल कार में भारी-भरकम ग्रिल लगाने की वजह से फ्रंट में लगे एयरबैग सेंसर काम नहीं करते हैं ऐसे में जब आपकी कार एक्सीडेंट का शिकार होती है तो सेंसर खतरे को नहीं भाप पाता है और एयर बैग नहीं खुलता ( Airbag not working sign ) ( Airbag not working ) है जिसकी वजह से ड्राइवर और कार में बैठे हुए लोगों को गंभीर चोट लग सकती है।

ऐसे में आपको हैवी मॉडिफिकेशन से बचना चाहिए इनकी कीमत भी ज्यादा होती है साथ ही यह आपकी जान भी खतरे में डाल सकते हैं। अगर आप अपनी कार को प्रोटेक्शन देना चाहते हैं तो इसमें बहुत ही हल्की मेटल की ग्रिल लगवा सकते हैं या फिर इन्हें अवॉइड करें।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो