मार्केट से ऐसे ही ना खरीद लें कोई भी हेलमेट, हमेशा रखें इन चीज़ों का ख्याल

  • Bike Helmet खरीदते समय रखना चाहिए इन बातों का ध्यान
  • Bike Helmet आपके सिर को रखता है सुरक्षित
  • हेलमेट का मजबूत होना है बेहद जरूरी

Vineet Singh

December, 0412:46 PM

नई दिल्ली: भारत में आज से कुछ साल पहले तक लोग सिर्फ ट्रैफिक पुलिस से बचने के लिए हेलमेट ( bike helmet ) खरीदते थे जो बेहद ही कमज़ोर होते हैं साथ ही इनकी कीमत भी बेहद कम होती है। ये हेलमेट आपका चालान कटने से तो बचा सकते हैं लेकिन अगर आप किसी एक्सीडेंट का शिकार हो जाएं तो ये हेलमेट आपके सिर को सुरक्षित रख पाएंगे इस बात की कोई गारंटी नहीं होती है। आप जब भी कोई हेलमेट खरीदें तो आपको कुछ बातों का ध्यान रखना चाहिए।

अभी ख़रीद लें Maruti Suzuki की कारें नहीं तो चुकाना पड़ेगा बढ़ा हुआ दाम

वाइजर रखें नॉर्मल

आप जब भी हेलमेट खरीदें तब आप ध्यान रखें कि आप काले रंग के वाइजर वाला हेलमेट ना खरीदें दरअसल काले रंग के वाइजर से आपको रात में बाइक चलाने के दौरान काफी दिक्कत होती है जबकि नॉर्मल वाइजर से आप दिन या रात किसी भी समय बाइक चला सकते हैं।

Mercedes Benz GLC का फेसलिफ्ट मॉडल हुआ लॉन्च, एक क्लिक में जानें कीमत से लेकर फीचर्स तक

हमेशा ISI मार्क वाला हेलमेट खरीदें

आप जब भी हेलमेट खरीदें तब आपको ध्यान रखना पड़ेगा कि आप ISI मार्क वाला हेलमेट ही खरीदें। दरअसल ISI हेलमेट बेहद ही मजबूत होते हैं और ये आपको एक्सीडेंट्स के दौरान सुरक्षित रखते हैं।

BS6 Effect : महंगी हुई आपकी चाहती Mahindra XUV300

पैडिंग वाला हेलमेट खरीदें

कुछ हेलमेट में एक्स्ट्रा पैडिंग भी दी जाती है जो आपके सिर को कम्फर्ट देती है। ये हेलमेट एक्सीडेंट के दौरान आपका सिर को सेफ पोजीशन में रहता है और आप चोट से बच जाते हैं।

पावरफुल इंजन के साथ स्टाइलिश लुक्स भी चाहिए तो ये सस्ती बाइक रहेंगी आपके लिए परफेक्ट

Vineet Singh
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned