scriptAprilia SR 160: देश में शुरू हुई इस पावरफुल स्कूटर की बुकिंग, एडवांस फीचर्स के साथ होगी लॉन्च | Aprilia SR 160 bookings open ahead official launch price and features | Patrika News

Aprilia SR 160: देश में शुरू हुई इस पावरफुल स्कूटर की बुकिंग, एडवांस फीचर्स के साथ होगी लॉन्च

locationनई दिल्लीPublished: Nov 10, 2021 12:17:05 pm

Submitted by:

Ashwin Tiwary

Aprilia SR 160 के नए अपडेटेड मॉडल मेंं कंपनी बड़े बदलाव कर इसे बाजार में उतारेगी, जिससे ये मौजूदा मॉडल से काफी अलग होगा। हालांकि इसके इंंजन मैकेनिज्म मेंं किसी तरह का कोई परिवर्तन देखने को नहीं मिलेगा।

aprilia_sr_160-amp.jpg

Aprilia भारतीय बाजार में अपडेटेड 2021 SR 160 स्कूटर को पेश करने की तैयारी कर रहर है। हाल ही में इस स्कूटर को कंपनी के एक आधिकारिक डीलरशिप पर स्पॉट किया गया था। कंपनी ने अब कीमत की घोषणा से पहले भारत में अपडेटेड स्कूटर की आधिकारिक प्री-बुकिंग शुरू कर दी है। इस स्कूटर को जल्द ही बिक्री के लिए लॉन्च किया जाएगा।

अप्रिलिया ने नए अपडेटेड स्कूटर में कई बड़े बदलाव किए हैं, जो कि इसे मौजूदा मॉडल के मुकाबले बेहतर बनाते हैं। नई SR 160 स्कूटर में पिछले मॉडल पर पाए जाने वाले हैलोजन यूनिट के बजाय एक LED हेडलाइट को स्पोर्ट करने वाला एक अपडेटेड फ्रंट एप्रॉन दिया गया है। जो कि इसके फ्रंट लुक को और भी ज्यादा शॉर्प लुक प्रदान करता है। इसमें कुछ ख़ास फीचर्स भी दिए जा रहे हैं जैसे कि इसमें ब्लूटूथ-इनेबल्ड कंसोल मिलने की भी उम्मीद है। इसी मीटर यूनिट को हाल ही में एक स्पाई इमेज में भी देखा गया था।

जरूर पढें: आज से चला सकेंगे Ola इलेक्ट्रिक स्कूटर, इन 4 शहरों में शुरू हुई टेस्ट राइड


इसमें एक बड़ा स्क्रीन दिया गया है जो कि कई जानकारियां देता है, इसमें स्पीडोमीटर और टेकोमीटर के साथ ट्रिप इंफॉर्मेशन, रियर टाइम फ़्यूल (माइलेज) और टॉप स्पीड जैसी जानकारियां देता है। जहां तक इंजन की बात है तो इस स्कूटर में कंपनी 160.03cc की क्षमता का सिंगल सिलिंडर युक्त इंजन का इस्तेमाल कर रही है, जो कि 10.84bhp की पावर और 11.6Nm का टॉर्क जेनरेट करते हैं।

इस स्कूटर को कुल तीन रंगों के साथ बाजार में उतारा जाएगा, जिसमें ब्लैक, व्हाइट और रेड एडिशन शामिल है। हालांकि लॉन्च से पहले इसकी कीमत के बारे में कुछ भी कहना थोड़ा मुश्किल है, लेकिन माना जा रहा है कि नए फीचर्स और अपडेट के बाद ये स्कूटर थोड़ी महंगी हो सकती है। मौजूदा मॉडल की कीमत 1.08 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो