scriptAprilia SXR 160 to Vespa Elegante Most Expensive Scooters in India | Most Expensive Scooters: ये हैं देश के सबसे 'महंगे' स्कूटर्स, एक की कीमत में खरीद लेंगे 7-सीटर कार | Patrika News

Most Expensive Scooters: ये हैं देश के सबसे 'महंगे' स्कूटर्स, एक की कीमत में खरीद लेंगे 7-सीटर कार

BMW से लेकर Aprilia तक कई ऐसे ब्रांड्स हैं, जो कि भारतीय बाजार में अपने एक से बढ़कर एक शानदार स्कूटरों के रेंज को पेश करते हैं। हालांकि उंची कीमत के चलते इन स्कूटरों की डिमांड अन्य बजट स्कूटरों के मुकाबले कम ही रहती है।

नई दिल्ली

Updated: June 08, 2022 11:54:42 am

जिक्र जब कार, बाइक और स्कूटरों का होता है तो सबसे ज्यादा बात उनके माइलेज और कीमत की ही की जाती है। अब तक हमने आपको देश के सस्ते वाहनों के बारे में न जाने कितनी बार बताया है, लेकिन आज हम इस लेख में सस्ते नहीं बल्कि देश के सबसे महंगे स्कूटरों के बारे में बताएंगे। ये स्कूटर न केवल कीमत में आसमानी हैं, बल्कि इनका लुक और फीचर्स भी हैरान करने वाले हैं। इनमें से एक स्कूटर की कीमत तो इतनी ज्यादा है कि उतने पैसे में आप Mahindra Thar जैसी एसयूवी खरीद लेंगे। तो आइये जानते हैं इन स्कूटरों के बारे में-

bmw_c_400_gt-amp.jpg
Most Expensive Scooters


5. Aprilia SXR 160:

इतालवी ब्रांड अप्रिलिया भारत में लंबे समय से अपने कुछ महंगे और बेस्ट स्कूटरों की बिक्री करता आ रहा है। इस समय इंडियन मार्केट में कंपनी का सबसे महंगा स्कूटर SXR 160 है, जो 160cc की क्षमता के इंजन से लैस एक मैक्सी-स्कूटर है। इसका इंजन 10.7bhp की पीक पावर जेनरेटर करता है। मैक्सी-स्कूटर होने के नाते, एसएक्सआर 160 एक आकर्षक फ्रंट एप्रन के साथ आता है जिसमें एक लंबी विंडस्क्रीन के साथ स्मार्ट LED डीआरएल और हेडलैंप मिलते हैं। यह ट्यूबलेस टायर्स के साथ 12-इंच के अलॉय व्हील्स पर दौड़ा है, इसमें आरामदायक सफर के लिए लंबा कुशन सीट दिया गया है। इसकी कीमत 1.41 लाख रुपये से शुरू होती है।

vespa_racing_sixties-amp.jpg


4. Vespa Racing Sixties:

हमारी सूचि में अगला नाम वेस्पा की रेसिंग सिक्सटीज़ 150 का है, इसमें मोनोकॉक डिजाइन को 1960 के दशक की रेसिंग मशीनों की रंग थीम के साथ तैयार किया गया है। व्हाइट कलर के बॉडी पर बीच में लाल रंग के ग्राफिक्स के साथ स्कूटर में गोल्डन कलर का 5 स्पोक अलॉय व्हील्स दिए गए हैं। इसकी कीमत 1.51 लाख रुपये से शुरू होती है। इसमें कंपनी ने आयताकार हेडलैम्प दिए हैं, जो कि पुरानी यादों को ताजा करता है।

इस स्कूटर में 150cc, की क्षमता का थ्री-वाल्व इंजन दिया गया है जो कि 10.3bhp का पीक पावर और 10.6Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। Vespa ने इसके फ्रंट में Disk ब्रेक और एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) से लैस किया है। स्कूटर के सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर का एनालॉग हिस्सा भी लाल और सफेद रंग में दिया गया है, इसके अलावा इसमें लाल रंग में एक छोटा डिजिटल डिस्प्ले भी मिलता है।

vespa_elegant-amp.jpg


3. Vespa Elegante 150 FL:

वेस्पा का एक और मॉडल इस सूचि में शामिल है, इसका नाम है एलिगेंट 150, ये स्कूटर अपने नाम के अनुरूप ही तैयार किया गया है। इसे आकर्षक लुक और डिजाइन दिया गया है। इसमें भी रेसिंग सिक्सटीज़ की ही तर्ज पर 150cc का इंजन दिया गया है। हालांकि इसका डिज़ाइन उससे काफी अलग है। इसमें सी-शेप का बड़ा विंडस्क्रीन और सर्कूलर हेडलैंप दिया गया है।

कंपनी ने इसके सीट को दो पीस में बांटा है, इसके अलावा सेमी-डिजिटल इंस्ट्रमेंट क्लस्टर, Disk ब्रेक और एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम इस स्कूटर को और भी ख़ास बनाते हैं। सर्कूलर साइड व्यू मिरर के साथ पिलन राइडर के लिए एक ग्रैब रेल भी दिया गया है। इसका 149cc का इंजन 10.47PS की पावर जेनरेट करता है और ये फ़्यूल इंजेक्टेड तकनीक से लैस है, जो कि इसके माइलेज को बेहतर करने में मदद करता है। इसकी कीमत 1.54 लाख रुपये से शुरू होती है।

keeway_sixties_300i-amp.jpg


2. Keeway Sixties 300i:

Keeway ने हाल ही में इंडियन मार्केट में अपना पहला कदम रखा है, ये मशहूर टू-व्हीलर कंपनी Benelli की सिस्टर कंपनी है। हंगरी स्थित दोपहिया निर्माता ने पिछले महीने तीन उत्पादों का प्रदर्शन करके भारत में प्रवेश की घोषणा की। इन तीन उत्पादों में से दो 300cc स्कूटर थे - सिक्सटीज़ 300i और Vieste 300। जबकि Keeway Sixties 300i एक रेट्रो-स्टाइल स्कूटर है, Vieste 300 एक आधुनिक मैक्सी-स्कूटर है। दोनों वाहनों को 2.99 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) में लॉन्च किया गया है और भारत में बेनेली डीलरशिप के माध्यम से बेचा जाएगा।

bmw_scooter-amp.jpg


1. BMW C 400 GT:

जर्मनी की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी बीएमडब्ल्यू की सी 400 जीटी हमारी इस सूचि की सबसे महंगी स्कूटर है। इसकी कीमत में आप जितने पैसे खर्च करेंगे, उतनी कीमत में आप एक 7 सीटर कार खरीद लेंगे। इस समय बाजार में Kia Carens की शुरुआती कीमत 9.60 लाख रुपये है। वहीं इस स्कूटर की कीमत 10.40 लाख रुपये से शुरू होती है।

बहरहाल, ये एक एग्रेसिव लुक और डिज़ाइन वाली स्कूटर है और कंपनी ने इसमें 350cc की क्षमता का सिंगल सिलिंडर युक्त वॉटर कूल्ड इंजन का इस्तेमाल किया है जो कि 33.5bhp की दमदार पावर और 35Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इसमें फुल कलर TFT डिस्प्ले के साथ स्मार्टफोन कनेक्टिविटी और टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन सिस्टम भी दिया गया है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Weather. राजस्थान में आज 18 जिलों में होगी बरसात, येलो अलर्ट जारीसंस्कारी बहू साबित होती हैं इन राशियों की लड़कियां, ससुराल वालों का तुरंत जीत लेती हैं दिलशुक्र ग्रह जल्द मिथुन राशि में करेगा प्रवेश, इन राशि वालों का चमकेगा करियरउदयपुर से निकले कन्हैया के हत्या आरोपी तो प्रशासन ने शहर को दी ये खुश खबरी... झूम उठी झीलों की नगरीजयपुर संभाग के तीन जिलों मे बंद रहेगा इंटरनेट, यहां हुआ शुरूज्योतिष: धन और करियर की हर समस्या को दूर कर सकते हैं रोटी के ये 4 आसान उपायछात्र बनकर कक्षा में बैठ गए कलक्टर, शिक्षक से कहा- अब आप मुझे कोई भी एक विषय पढ़ाइएUdaipur Murder: जयपुर में एक लाख से ज्यादा हिन्दू करेंगे प्रदर्शन, यह रहेगा जुलूस का रूट

बड़ी खबरें

SpiceJet की एक और फ्लाइट में खराबी, मुंबई में प्लेन की इमरजेंसी लैंडिंग, 17 दिन में तकनीकी खराबी की 7वीं घटनायूपी में प्रशासनिक फेरबदल, 4 IAS और 3 PCS किए गए इधर से उधरउत्तर प्रदेश संयुक्त प्रवेश परीक्षा बीएड परीक्षा-2022: जाने परीक्षा केंद्र के लिए बनाए गए नियमGujarat: एमई, एमफार्म में प्रवेश के लिए आज से शुरू होगा रजिस्ट्रेशनएंकर रोहित रंजन को रायपुर पुलिस नहीं कर पाई गिरफ्तार, अपने ही दो कर्मचारी के खिलाफ जी न्यूज़ ने दर्ज कराई FIRMausam Vibhag alert : मौसम विभाग का यूपी के कई जिलों में 9-12 जुलाई तक भारी बारिश का अलर्टबाप बोला, मेरे बेटे ने दोस्त के साथ मिलकर कर दी अपनी मां की हत्याGanpati Special Train: सेंट्रल रेलवे ने किया बड़ा एलान, मुंबई से चलेगी 74 गणपति महोत्सव स्पेशल ट्रेन, देखें पूरा शेड्यूल
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.