लॉन्च हुई Audi की सस्ती SUV Audi Q2, जानें खूबियां और कीमत

इसे भारत में मौजूद Audi की कारों में सबसे सस्ता मॉडल बताया जा रहा है। यह कार एक्स्टीरियर लाइन और डिजाइन लाइन ग्रेड्स में आती है।

By: Mahendra Yadav

Published: 16 Oct 2020, 06:30 PM IST

लग्जरी कार निर्माता कंपनी Audi ने भारत में अपनी एंट्री लेवल SUV लॉन्च कर दी है। कंपनी ने इसे Audi Q2 नाम से लॉन्च किया है। कंपनी ने पिछले दिनों ही Audi Q2 की लॉन्चिंग का ऐलान किया था। अब कंपनी ने इसे ऑफिशियली लॉन्च कर दिया है। इसे भारत में मौजूद Audi की कारों में सबसे सस्ता मॉडल बताया जा रहा है। यह कार एक्स्टीरियर लाइन और डिजाइन लाइन ग्रेड्स में आती है।

यह भी पढ़ें—Mahindra ने किया नई Thar 2020 की कीमतों का ऐलान, यहां जानें सभी वेरिएंट्स की कीमत

कीमत और बुकिंग
Audi Q2 की शुरुआती कीमत 34.99 लाख रुपए रखी गई है। वहीं इसके टॉप मॉडल की कीमत 48.89 लाख रुपए है। कंपनी ने इस कार के लिए बुकिंग शुरू कर दी है। Audi Q2 को 2 लाख रुपए के टोकन अमाउंट के साथ बुक कराया जा सकता है। पहले खबर आई थी कि कार की प्री-बुकिंग पर कंपनी ग्राहकों को 5 साल के सर्विस पैकेज के साथ 2 + 3 साल की एक्सटेंडेड वारंटी और 2 + 3 साल के रोड साइड असिस्टेंस का ऑफर भी देगी।

audi_2.png

Audi की इस वर्ष 5वीं कार
Audi की सस्ती एसयूवी Audi Q2 की लंबाई 4190 मिमी, चौड़ाई 1749 मिमी और ऊंचाई 1508 मिमी है। बता दें कि भारत में इस वर्ष Audi की यह 5वीं कार लॉन्च हुई है। इससे पहले कंपनी भारत में 4 मॉडल लॉन्च कर चुकी है। Audi Q2 में कंपनी ने एक वर्चुअल कॉकपिट भी दिया है।

यह भी पढ़ें—Maruti का शानदार ऑफर: बिना खरीदे घर ले जाएं नई कार, डाउन पेमेंट का झंझट भी नहीं

फीचर्स
कंपनी ने इस कार में 12.3 इंच MMI नेविगेशन, ड्यूल जोन क्लाइमेट कंट्रोल, 8.3 इंच डिस्प्ले जैसे फीचर्स दिए हैं। इसके साथ ही सनप्रूफ, एंबिएंट लाइटनिंग, LED हेडलाइट और रिवर्स कैमरा भी दिया गया है। इसमें 2.0 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन लगा है।

स्पीड
Audi की यह कार 6.5 सेकेंड में 100 किमी प्रति घंटा की रफ्तार पकड़ सकती है। इसमें 7 स्पीड ड्यूल क्लच ऑटोमेटिक गियरबॉक्स और ऑल वील ड्राइव दिया गया है। Audi Q2 को फॉक्सवैगन के MQB प्लेटफॉर्म पर आधारित बताया जा रहा है।

Show More
Mahendra Yadav
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned