Auto Expo-2018: 7 लाख की साइकिल और इलेक्ट्रिक स्कूटर ने मचाई धूम

प्रीमियम एवं स्पोर्ट साइकिल बनाने वाली कंपनी स्टारकेन स्पोट्र्स ने 6.9 लाख रुपए की Giant TCR एडवांस्ड एसल मगलिया रोसा साइकिल लॉन्च की।

By: सुनील शर्मा

Published: 10 Feb 2018, 10:46 AM IST

शुक्रवार को ऑटो एक्सपो आम लोगों के लिए खोल दिया गया। एक्सपो के तीसरे दिन भी मशहूर हस्तियों के आने का सिलसिला जारी रहा। जॉन अब्राहम ने यामाहा के पवेलियन में धूम मचाई। कंपनी के ब्रैंड एंबेसेडर जॉन अब्राहम ने इस दौरान यामाहा आर3 को लॉन्च किया। वहीं, पहले दिन आम आदमी के लिए ऑटो एक्सपो को खोले जाने से जबरदस्त भीड़ उमड़ी। दर्शकों ने कार देखने के साथ् पेविलियन में चल रहे प्रोग्राम का भी लफ्त उठा रहे हैं।

स्पेशल टायर के साथ लॉन्च हुए ऐस और मिसफिट इलेक्ट्रिक स्कूटर
ट्वेंटी टू स्कूटर्स ने अपना इलेक्ट्रिक स्कूटर, क्लिवलैंड साइकिल वर्क्स ने अपनी दो मॉडल्स उतारे हैं। इसके अलावा मोटरसाइकिलों के लिए रालको ने स्पेशल टायर लॉन्च किए हैं। अमरीका की बाइक निर्माता कंपनी क्लेवेलैंड ने एक्सपो से भारत में अपनी आधिकारिक शुरुआत कर दी है। कंपनी ने यहां अपने क्लासिक डिजाइन के दो मॉडलों को पेश किया है। इनका नाम है-ऐस और मिसफिट। ऐस में 4 स्ट्रोक वाला 229 सीसी का सिंगल स्पीड इंजन लगा है जो 15.4 एचपी की शक्ति व 16 एनएम का टॉर्क प्रदान करता है।

स्टारकेन ने लॉन्च की ७ लाख की साइकिल
प्रीमियम एवं स्पोर्ट साइकिल बनाने वाली कंपनी स्टारकेन स्पोट्र्स ने ऑटो एक्सपो में 6.9 लाख रुपए की जायंट टीसीआर एडवांस्ड एसल मगलिया रोसा साइकिल और 60 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार तक चलने वाली साइकिल प्रोपेल एडवांस्ड ***** का उन्नत संस्करण लॉन्च किया है। कंपनी ने शुक्रवार को यहां कहा कि ऑटो एक्सपो में कई नए उत्पाद प्रदर्शित किए। उसने प्रोपल एडवांस्ड ***** के उन्नत संस्करण को दुनिया का सबसे तेज साइकिल होने का दावा करते हुए कहा कि इसका वजन भी चार किलोग्राम से कम है। यह मैदानी इलाकों में 60 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार तक चल सकती है।

महिंद्रा थार
महिंद्रा थार वंडरलस्ट को ऑटो एक्सपो में पेश किया गया। थार को महिंद्रा ने कस्टमाइजेशन विकल्प के साथ पेश किया है।

फ्लैश मॉब
मारुति सुजुकी ने सीट बेल्ट का प्रचलन बढ़ाने के लिए एक्सपो में फ्लैश मॉब का आयोजन किया।

auto expo
सुनील शर्मा
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned