Audi से लेकर Honda तक, जानें कैसे घरों में रहने का मैसेज दे रहीं ऑटोमोबाइल कंपनियां

लोगों को क्वॉरेंटाइन रहने की सलाह दी जा रही है इसके बावजूद लोग सड़क पर आ जा रहे हैं और सरकार की बात नहीं मान रहे हैं।

By: Vineet Singh

Published: 30 Mar 2020, 01:38 PM IST

नई दिल्ली: देशभर में कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए लॉक डाउन कर दिया गया है। लोगों को क्वॉरेंटाइन रहने की सलाह दी जा रही है इसके बावजूद लोग सड़क पर आ जा रहे हैं और सरकार की बात नहीं मान रहे हैं। ऐसे में ऑटोमोबाइल कंपनियां ( Automobile Manufacturers ) सामने आई है और उन्होंने अनोखे तरीके से लोगों को क्वॉरेंटाइन और सोशल डिस्टेंसिंग ( Quarantine , Social Distancing ) का पाठ पढ़ाया। तो चलिए जानते हैं कौन सी है यह कंपनियां और यह कैसे लोगों को घर पर रहने के लिए जागरूक कर रही हैं।

ऑडी ( Audi ) : जैसा कि आपने देखा होगा ऑडी कार के लोगों में चार छल्ले होते हैं। लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग के बारे में बताने के लिए ऑडी ने एक वीडियो जारी किया है जिसमें यह चारों छल्ले अलग होते हुए नजर आ रहे हैं जिसका मतलब है लोगों को एक दूसरे से दूरी मेंटेन करनी चाहिए। इस वीडियो के जरिए कंपनी लोगों को कोरोना वायरस के खतरे के बारे में आगाह कर रही है।

होंडा ( Honda ) : होंडा ने भी अपने लोगो के माध्यम से सोशल डिस्टेंसिंग का पाठ पढ़ाया है। एक वीडियो में दिखाया गया है कि हौंडा के लोगो से एच लेटर निकल कर अलग हो जाता है। इस वीडियो में एच का मतलब है स्टे ऐट होम।

जीप ( Jeep ) : मैंने भी एक वीडियो जारी करके सोशल डिस्टेंसिंग के बारे में बताया है। इस वीडियो में दिखाई देता है कि जीप की आईकॉनिक ग्रिल एक पॉज बटन में बदल जाती है जिसका मतलब है लोगों को अब एक दूसरे से नहीं मिलना चाहिए और सोशल डिस्टेंसिंग मेंटेन करनी चाहिए।

हुंडई ( Hyundai ) : हुंडई ने भी वीडियो के जरिए मैसेज दिया है जिसमें हुंडई नाम से यू और आई लेटर निकल कर अलग हो जाते हैं जिसका मतलब है आप और हम। कंपनी बताना चाहती है कि आप और हम कितने जरूरी हैं इसलिए सोशल डिस्टेंसिंग और क्वॉरेंटाइन को मेंटेन करना बेहद जरूरी है।

Show More
Vineet Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned