कार में बेस ट्यूब लगवाने से टूट सकते हैं शीशे, म्यूजिक सिस्टम लगवाने में कभी ना करें ये गलतियां

  • कार में म्यूजिक सिस्टम लगवाने से पहले ध्यान रखनी चाहिए ये बातें
  • म्यूजिक सिस्टम की वजह से कार को हो सकता है नुकसान
  • कार में आग लगने का भी ख़तरा बना रहता है

Vineet Singh

November, 1002:30 PM

नई दिल्ली: कई लोग जब नई कार खरीदते हैं तो उनका सबसे पहली फोकस कार के म्यूजिक सिस्टम पर होता है। दरअसल कई लोगों को कार चलाते समय गाने सुनना काफी पसंद होता है। ऐसे में लोग मार्केट से भारी बेस वाला म्यूजिक सिस्टम खरीद कर अपनी कार में लगवा लेते हैं लेकिन इससे कार पर बुरा असर पड़ता है। तो आइए जानते हैं कि कार में म्यूजिक सिस्टम लगवाते समय कौन सी गलतियां नहीं करनी चाहिए।

कार में ना लगवाएं बेस ट्यूब

कई लोग अपनी छोटी कार में बेस ट्यूब लगवा लेते हैं। यह आकार में काफी बड़ी होती है और गाने की आवाज़ को भारी करती है, ऐसे में जब भी आप तेज़ आवाज़ में म्यूज़िक सुनते हैं तो ये आपके कानों को तो नुकसान पहुंचाता ही है साथ ही ये आपकी कार के लिए भी अच्छा नहीं होता है।

टूट सके हैं शीशे

कई लोग ये बात नहीं जानते होंगे कि बेस ट्यूब लगवाने से आपकी कार के शीशे भी टूट सकते हैं, दरअसल बेस ट्यूब की वजह से इतना वाइब्रेशन होता है कि शीशे चिटक जाते हैं और इनके टूटने का ख़तरा रहता है।

कार के फ्रेम को होता है नुकसान

बेस ट्यूब की वजह से वाईब्रेशन इतना ज्यादा होता है कि कार के फ्रेम को नुकसान होने लगता है और कार का फ्रेम भी चिटक सकता है। ऐसे में आपको बेस ट्यूब नहीं लगवानी चाहिए।

लग सकती है आग

कार की बेस ट्यूब इतनी हैवी होती है कि ये कार की बैटरी ख़त्म कर देती है साथ ही ये कई बार इतनी गर्म हो जाती है कि इससे कार में आग भी लग सकती है।

Vineet Singh
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned